राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 25, 2019, 12:10 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: नकबजनी गैंग के 2 सगे भाई सहित एक अन्य शातिर गिरफ्तार

राजधानी में अंधेरी रातों में सूने मकानों का ताला-तोड़कर चोरी करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. इस गैंग के 3 शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़े है. जिनमें से दो सगे भाई है. पूछताछ में गिरोह ने पूर्व में दर्जनों वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

Jaipur news, जयपुर की खबर

जयपुर.राजधानी में लगातार बढ़ती जा रही सूने मकानों में चोरी की वारदातों को लेकर एक बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी है. शहर की वैशाली नगर थाना पुलिस ने सूने मकानों का ताला-तोड़ हाथ साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिसके चलते गैंग के तीन शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. इस गैंग के शातिर बदमाश पहले भी 12 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके है.

नकबजनी गैंग के 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस गिरफ्त में आए गैंग के मुख्य सरगना भट्टाबस्ती निवासी आसिफ खान उर्फ अरबाज, कासिम खां और वसीम है. जिसमें आसिफ उर्फ अरबाज और कासिम दोनों सगे भाई है. शातिर आसिफ उर्फ अरबाज 30 अक्टूबर को ही जेल से रिहा हुआ था. बाहर आते ही दूसरे ही दिन कर्नल होशियार सिंह के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. ये गिरोह पहले सूने मकानों की रैकी करता है, फिर रात में करीब 1 से 4 बजे के बीच वारदात को अंजाम देता हैं. वहीं आरोपी वसीम भी चोरी के प्रकरण में 2 साल तक जेल में रहा है.

पढ़ें- 1 दिसंबर से सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग होगा अनिवार्य...जल्द बनवा लें नहीं तो उठाने पड़ सकते हैं ये नुकसान

गौरतलब है कि वैशाली नगर थाना इलाके के पोश एरिया में सूने मकानों की रैकी कर रात्रि में मौका पाकर मकानों का ताला-तोड़कर चोरी की बढ़ रही वारदातों के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बजरंग सिंह शेखावत और एसीपी वैशालीनगर रायसिंह बेनीवाल ने एक टीम गठित की. टीम की ओर से इलाके में संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखी गई. जिसके तहत परमवीर चक्र से सम्मानित कर्नल होशियार सिंह के घर 31 अक्टूबर को ताला-तोड़कर सोना-चांदी के सामान चोरी करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना आसिफ खान सहित तीन को दबोच लिया गया. इस गिरोह के शातिरों ने पूर्व में 12 से अधिक वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है. फिलहाल पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ कर रही है. जिनसे अन्य वारदातों का खुलासा होने की भी उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details