राजस्थान

rajasthan

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाना सरकार की एक साजिश- सचिन पायलट

By

Published : Jun 29, 2020, 10:54 PM IST

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बढ़ते तेल के दामों पर केंद्र सरकार को आड़े-हाथों लिया. पायलट ने कहा कि ऐसे समय में जब रोजगार बंद है. लोगों के काम धंधे ठप हो गए हैं और देश में पेट्रोल डीजल की डिमांड भी कम है. उस समय भी सरकार जबरन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है जो अपने आप में एक साजिश है.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट, Deputy CM Sachin Pilot, जयपुर न्यूज, jaipur news
सचिन पायलट का केंद्र पर हमला

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की ओर से सोमवार को राजधानी में यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध किया गया. इस दौरान राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि ऐसे समय में जब रोजगार बंद है. लोगों के काम धंधे ठप हो गए हैं और देश में पेट्रोल डीजल की डिमांड भी कम है. उस समय भी सरकार जबरन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है जो अपने आप में एक साजिश है.

सचिन पायलट का केंद्र पर हमला

पायलट ने कहा कि जब पेट्रोल डीजल की मांग कम हो गई है. उसके बाद भी सरकार लगातार तेल की कीमतों में इजाफा कर रही है. यह वही लोग हैं जो 10 से 20 पैसे पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होता था तो हंगामा करते थे. आज वही लोग जवाब देने को तैयार नहीं है. पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार का फाइनेंशियल मैनेजमेंट बिल्कुल चरमरा गया है.

पढ़ेंःसरकार पाठ्यक्रम में सुधार करें और छात्रों को राष्ट्रीयता का पाठ पढ़ाएंः गिरिराज सिंह लोटवाड़ा

वहां बैठे लोग गरीबों का दर्द नहीं समझ सकते. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने यह बीड़ा उठाया है और इसे जन आंदोलन में तब्दील किया जाएगा. पायलट ने कहा कि अगले सप्ताह से हर ब्लॉक में इसी तरीके से प्रदर्शन होंगे और केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कितने भी प्रदर्शन क्यों न करने हो, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने मन बना लिया है कि आम आदमी को राहत दिलाने के लिए वह पेट्रोल और डीजल के दाम कम करवाकर रहेगी.

पढ़ेंःकांग्रेस पार्टी में जल्द विस्फोट होगा और वह खुद ही सत्ता को अपने हाथ से गंवा देंगेः कटारिया

पायलट ने कहा कि यह केवल कांग्रेस की मांग नहीं है, बल्कि देश के 130 करोड़ लोगों की मांग है. जब उनके खातों में सीधा पैसे देने की बजाय सरकार उनकी जेब पर डाका डालने का काम कर रही है. वहीं राजस्थान में वैट की दर कम करने को लेकर पायलट ने कहा कि राज्य सरकार के जो हाथ में होगा वह जरूर करेगी, लेकिन कच्चा तेल खरीदने का काम केंद्र सरकार का होता है. ऐसे में इसकी पूरी जिम्मेदारी भी केंद्र सरकार की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details