राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के 9 पुलिस अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री के पदक से होंगे सम्मानित

By

Published : Aug 12, 2021, 10:37 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजस्थान के 9 पुलिस अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री के पदक से सम्मानित होंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक के लिए इस साल देश भर के 152 पुलिस अधिकारियों को चुना गया है, जिनमें से 9 पुलिस अधिकारी राजस्थान के हैं.

राजस्थान न्यूज, Rajasthan News
राजस्थान न्यूज

जयपुर. राजस्थान पुलिस के डीजीपी मोहनलाल लाठर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए चयनित राजस्थान पुलिस कर्मियों को बधाई दी है. राजस्थान से पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार, पुलिस उप अधीक्षक सुरेश शर्मा, पुलिस निरीक्षक अनिल कुमार डोरिया, दिनेश लखावत, दरजाराम, अशोक आंजना, अरुण कुमार और हेड कांस्टेबल भवानी सिंह को चुना गया है. इन सभी पुलिस कर्मियों का स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मान किया जाएगा.

पूरे देश की बात की जाए तो सीबीआई के 15 पुलिस अधिकारी मध्यप्रदेश के 11, महाराष्ट्र पुलिस के 11 उत्तर प्रदेश पुलिस के 10, केरल पुलिस के 9, राजस्थान पुलिस के 9, तमिलनाडु पुलिस के 8, बिहार पुलिस के 07, गुजरात के 06, कर्नाटक के 06, दिल्ली पुलिस के 6 और शेष अन्य राज्यों समेत केंद्र शासित प्रदेशों से भी पुलिसकर्मी सम्मानित होंगे. इनमें 28 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल है.

राजस्थान न्यूज

यह भी पढ़ेंःरॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में अधूरी रही सुनवाई, अब 18 अगस्त को होगी बहस

बता दें, केंद्रीय गृहमंत्री पदक देने की शुरुआत साल 2018 में हुई थी. अपराधिक मामलों की जांच में बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई थी. सम्मानित होने से पुलिस कर्मियों के मनोबल में वृद्धि होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details