राजस्थान

rajasthan

जयपुर में अवैध शराब के मामले में महिला सहित 9 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 30, 2021, 10:54 PM IST

प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. अवैध शराब के मामले में सांगानेर सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Jaipur news, accused arrested
जयपुर में अवैध शराब के मामले में महिला सहित 9 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर में अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. जयपुर के विभिन्न इलाको में पुलिस ने आज अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया है. अवैध शराब के मामले में सांगानेर सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 558 पव्वे बरामद किए हैं. सांगानेर सदर थाना पुलिस ने जनवरी माह में ऑपरेशन आग, ऑपरेशन क्लीन स्वीप और अवैध शराब के खिलाफ तीन दर्जन से ज्यादा कार्रवाई करते हुए करीब 40 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार के मुताबिक इलाके में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. एडिशनल डीसीपी अवनीश कुमार के निर्देशन में सांगानेर सदर थाना अधिकारी हरिपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 9 महिला समेत एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध शराब के मामले में बंटी सांसी, बबीता देवी, मथुरा सांसी, वेदांती देवी, कृष्णा सांसी, महारानी देवी, मन्ना देवी सांसी, कविता सांसी, मंजू देवी और अनोखी देवी को गिरफ्तार किया है. बंटी सांसी सांगानेर सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ पहले से ही करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल सांगानेर सदर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

आमेर और जमवारामगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

राजधानी जयपुर की आमेर थाना पुलिस ने अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीपी आमेर सौरभ तिवारी और एसएचओ आमेर शिव नारायण के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने काकरेल गांव में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की है. गांव में करीब आधा दर्जन अवैध शराब की भट्टियों समेत सैकड़ों लीटर वॉश नष्ट किया गया है. पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें-अशोक गहलोत ने लॉन्च की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना, 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

जमवारामगढ़ के आंधी थाना इलाके में भी अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आंधी थाना पुलिस ने अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 16 लीटर अवैध शराब बरामद की है. आंधी थाना अधिकारी रविंद्र कुमार के मुताबिक जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की गई है. आंधी के लोडीपुरा गांव में दबिश देकर 16 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है. अवैध शराब के मामले में आरोपी रामनारायण मीणा को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

डंपर चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के सांगानेर सदर थाना पुलिस ने डंपर चोरी के मामले में दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी का डंपर बरामद किया है. इसके साथ ही एक अन्य चोरी के मामले में ट्रैक्टर भी बरामद किया गया है. 17 जनवरी को पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि डंपर को सांगानेर थाना इलाके के खोड़ा की ढाणी से अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का डंपर बरामद किया है.

यह भी पढ़ें-राजसमंद में रिश्तेदारों ने मासूम बच्ची को काम में गलती होने पर सिगरेट से दागा, पूरे शरीर पर काटने के निशान

पुलिस ने डंपर चोरी के मामले में आरोपी बंशीलाल और राजू गुर्जर को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार के मुताबिक पुलिस की टीम ने लगातार तीन दिन तक कड़ी मेहनत करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ कर चोरी के डंपर को लूणी और सुलताना जिला जोधपुर के मध्य सुनसान जगह से बरामद किया गया है. कार्रवाई में कांस्टेबल रवि प्रकाश, अनिल और संदीप की अहम भूमिका रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपी पहले डंपर पर चालक का काम करते हैं. चालक का कार्य करने के दौरान इस संबंध में पूरी जानकारी हासिल कर लेते हैं कि कहां-कहां पर डंपर रोका जाता है और कहां-कहां पर मालिक के जानकार रहते हैं, डंपर का प्रतिदिन का रूट क्या होता है. उसके बाद में मालिक से किसी बात को लेकर झगड़ा कर लेते हैं और जानकारी के आधार पर डंपर को चोरी कर लेते हैं.

चोरी के मामले में ट्रैक्टर बरामद

राजधानी जयपुर की सांगानेर सदर थाना पुलिस ने एक अन्य चोरी के मामले में ट्रैक्टर को बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक 11 जनवरी को पीड़ित रामेश्वर चौधरी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि मेरे ट्रैक्टर को शायपुरा ग्राम सांगानेर से अज्ञात चोर चोरी करके ले गए. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस की स्पेशल टीम ने चोरी किए गए ट्रैक्टर के संबंध में सीसीटीवी फुटेज खंगाले और जानकारी एकत्रित की ट्रैक्टर का रूट पता किया गया. तलाश के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी गई, जिससे आरोपी चोरी की गई ट्रैक्टर को नटवाड़ा गांव के पास बरौनी टोक में लावारिस हालत में छोड़कर फरार हो गए. पुलिस की टीम के अथक प्रयासों से चोरी का ट्रैक्टर बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details