राजस्थान

rajasthan

जयपुर ग्रामीण में 54.50 किमी सड़कों के लिए 70.25 करोड़ रुपए स्वीकृत: कर्नल राज्यवर्धन

By

Published : Mar 19, 2021, 3:51 AM IST

जयपुर ग्रामीण में 54.50 किमी सड़कों के लिए केंद्र सरकार की ओर से 70.25 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है.

Construction of roads in Jaipur Rural,  Jaipur Rural Latest News
जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के प्रयासों से केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय सड़क और आधारभूत ढ़ांचा (CIRF) फण्ड के द्वारा 54.50 किलोमीटर सड़कों के लिए 70.25 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं.

सड़कों के लिए 70.25 करोड़ रुपए स्वीकृत

पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने प्रदेश को दी कई सौगातें, 1 मई से लागू होगी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना

इसके तहत SH-52 ज्ञानपुरा से सीकर जिला सीमा तक वाया कराणा, राजनौता, रघुनाथपुरा सड़क (MDR 228) किमी, 10.50 किलोमीटर सड़क का 14.59 करोड़, MDR 230 पावटा नारेहड़ा सड़क से अलवर जिला सीमा तक वाया मंगलावाल प्याऊ, बागरा वाली ढ़ाणी, ढ़ालड़ा उशपुरिया, प्रागपुरा, पांचुडाला 25 किलोमीटर सड़क का 39.73 करोड़ और SH-52 बहरोड़ से ताला वाया बानसूर, नारायणपुर, थानागाजी 19 किलोमीटर सड़क का 15.93 करोड़ रुपए की लागत से सुदृढ़िकरण और चैड़ाईकरण होगा.

केन्द्र सरकार की ओर से कार्य की स्वीकृति पर कर्नल राज्यवर्धन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है. कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि इन सड़कों के सुदृढ़िकरण और चौड़ाईकरण से क्षेत्र में बढ़ते वाहन दबाव से निजात मिलेगी और यातायात सुगम होगा, जिससे क्षेत्र की ग्रामीण जनता को अत्यधिक लाभ मिलेगा.

गौरतलब है कि इन सड़कों को लेकर कर्नल राज्यवर्धन काफी समय से प्रयासरत थे और हाल ही में उन्होंने इसके लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा था. जिसपर वित्त मंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इनके सुदृढ़िकरण और चौड़ाईकरण का कार्य स्वीकृत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details