राजस्थान

rajasthan

जयपुर एयरपोर्ट से 7 फ्लाइट रद्द, 600 से अधिक यात्री हुए परेशान

By

Published : Apr 14, 2021, 2:27 PM IST

प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसका असर अब फ्लाइट के संचालन पर भी देखने को मिल रहा है. जहां बुधवार को एयरपोर्ट पर कम यात्री भार के चलते 7 फ्लाइट रद्द कर दिया गया. जिसकी वजह से 600 से अधिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

जयपुर एयरपोर्ट से 7 फ्लाइट रद्द, 7 flights from Jaipur airport canceled
जयपुर एयरपोर्ट से 7 फ्लाइट रद्द

जयपुर.सहित प्रदेश में लगातार कोरोना पैर पसार रहा है. वहीं कोविड-19 का असर जयपुर एयरपोर्ट पर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में अचानक गिरावट भी दर्ज की जा रही है. बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट से आज 40 से अधिक फ्लाइट का संचालन होना था, लेकिन कम यात्री भार के चलते कई एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी फ्लाइट को रद्द कर दिया है.

जयपुर एयरपोर्ट से 7 फ्लाइट रद्द

जयपुर एयरपोर्ट से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट से संचालित होने वाली 7 फ्लाइट रद्द कर दी गई है. जिसके बाद जयपुर एयरपोर्ट पर 600 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और यात्रियों की ओर से हंगामा भी किया गया है. बता दें कि एयरलाइंस कंपनी की ओर से यात्रियों को बिना सूचना दिए फ्लाइट रद्द कर दी गई है. जिसके बाद यात्रियों ने एलएन कंपनियों के काउंटर पर जाकर हंगामा भी किया.

साथ ही एयरलाइंस कंपनियों से रिफंड देने की बात भी कही. हालांकि एयरलाइंस कंपनियों की ओर से यात्रियों को रिफंड देने से मना कर दिया. उसकी जगह मर्ज फ्लाइट के जरिए उन्हें उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाने की बात भी कही. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट से सुबह 7 फ्लाइट रद्द की गई है. हालांकि यात्रियों ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से लिखित में भी की है. यह पहला मौका नहीं है, जब जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसा वाक्य देखने को मिला हो, कोविड के दौर में लगातार जयपुर एयरपोर्ट पर एयरलाइंस कंपनियों की ओर से कम यात्री भार के चलते फ्लाइट रद्द करने के मामले सामने भी आ चुके हैं. वहीं फ्लाइट अचानक रद्द करने पर डीजीसीए की ओर से कड़े प्रावधान भी बनाए गए हैं, लेकिन कंपनियां डीजीसीए के नियमों की अवहेलना करते हुए यात्री को बिना सूचना देते हुए लाइट को रद्द कर देती है.

पढ़ें-नागौर: थाने से 50 मीटर की दूरी पर महिला ने खुद को लगाई आग, जिंदा जली

जानिए कौनसी फ्लाइट हुई रद्द

  • जयपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की मुंबई की फ्लाइट sg-279
  • जयपुर एयरपोर्ट से गो एयर की मुंबई की फ्लाइट g8-389
  • जयपुर एयरपोर्ट से मुंबई की इंडिगो की फ्लाइट 6e-5343
  • जयपुर एयरपोर्ट से गो एयर अहमदाबाद की फ्लाइट g8-701
  • जयपुर एयरपोर्ट एयर इंडिया की दिल्ली की फ्लाइट 9i-844
  • जयपुर एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की अमृतसर की फ्लाइट sg-3759
  • जयपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की अहमदाबाद की फ्लाइट sg-2948

ABOUT THE AUTHOR

...view details