राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 12, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान के 6 पुलिस अधिकारियों को केंद्रीय गृहमंत्री पदक-2020 से किया जाएगा सम्मानित

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 121 पुलिस अधिकारियों की एक सूची जारी की गई है, जिन्हें वर्ष 2020 के केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया जा रहा है. इस सूची में राजस्थान के 6 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्हें इस पदक से सम्मानित किया जाएगा.

6 police officers of Rajasthan will be honored,  Union Home Minister Medal 2020
केंद्रीय गृहमंत्री पदक-2020

जयपुर.केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से प्रतिवर्ष बेहतरीन अनुसंधान करने वाले पुलिसकर्मियों को केंद्रीय गृहमंत्री पदक से नवाजा जाता है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को 121 पुलिस अधिकारियों की एक सूची जारी की गई है, जिन्हें वर्ष 2020 के केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया जा रहा है.

केंद्रीय गृहमंत्री पदक-2020 लिस्ट-1

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई सूची में तमाम प्रदेश से पुलिस अधिकारियों का चयन किया गया है. वर्ष 2020 केंद्रीय गृहमंत्री पदक से राजस्थान पुलिस के 6 पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें-राज्यपाल ने कुलपतियों को दिए निर्देश, स्वतंत्रता दिवस पर विश्वविद्यालय में करें ये 'खास' काम

वर्ष 2020 की केंद्रीय गृह मंत्री पदक सूची में राजस्थान के 6 पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया है. राजस्थान से डिप्टी एसपी प्रशांत कौशिक, इंस्पेक्टर मनिंदर सिंह, इंस्पेक्टर राजेश यादव, इंस्पेक्टर पवन कुमार चौबे, इंस्पेक्टर संतरा मीणा और सब इंस्पेक्टर मालकियत सिंह वर्ष 2020 केंद्रीय गृहमंत्री पदक से नवाजे जाएंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री पदक-2020 लिस्ट-2

गंभीर अपराध को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और जांच में उत्कृष्टता के लिए यह सम्मान पुलिस अधिकारियों को दिया जा रहा है. वर्ष 2020 केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित होने वाले पुलिस अधिकारियों को डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव सहित पुलिस मुख्यालय के तमाम आला अधिकारियों ने बधाई प्रेषित की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details