राजस्थान

rajasthan

जयपुरः कोरोना के बीच चाकसू में आई राहत की खबर, 66 में से 54 सैंपल नेगेटिव

By

Published : Jun 21, 2020, 9:35 PM IST

जयपुर के चाकसू से एक राहत की खबर सामने आई है. यहां स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन पहले कोरोना की जांच के लिए 66 लोगों के सैंपल लिए थे. जिनमें से शनिवार को 54 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

aipur Chaksu News, Rajasthan News
चाकसू में 66 में से 54 कोरोना के सेंपल आए नेगेटिव

चाकसू (जयपुर). जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन इसी बीच शनिवार को एक राहत की सामने आई है. स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन पहले कोरोना की जांच के लिए 66 लोगों के सैंपल लिए थे. जिनमें से शनिवार को 54 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं.

मेडिकल यूनिट चाकसू अस्पताल प्रभारी डॉ. शंकर लाल प्रजापति ने बताया कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 66 लोगों के कोरोना सैंपल लिए थे. जिनमे से 54 सैंपल की रिपोर्ट रविवार को नेगेटिव आई है. इसके बाद प्रशासन और आमजन ने कुछ हद तक राहत की सांस ली है. वहीं, शेष 12 सैंपल की रिपोर्ट भी देर रात तक आने की उम्मीद है. इसके अलावा दो चरणों में लिए गए 98 सैंपल्स की जांच रिपोर्ट आना भी अभी बाकी है.

चाकसू में 66 में से 54 कोरोना के सैंपल आए नेगेटिव

वहीं, मेडिकल टीम और प्रशासन ने लोगों अपील की है कि, कोरोना संकट में किसी तरह की अपवाहों पर ध्यान ना दें और जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकले. मुंह पर मास्क जरूर बांधे. अगर किसी व्यक्ति को लक्षण नजर आएं तो, होम क्वॉरेंटाइन रहकर चिकित्सकों से परामर्श अवश्य से लें. लक्षण और रोग को छिपाए नहीं.

पढ़ेंःसिरोही की बेटी ने योग से बनाई अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान, 26 देशों के छात्रों को सिखाया योग

बता दें कि, मंगलवार को चाकसू कस्बे के वार्ड-9 की निवासी एक बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई थी. जिससे संदिग्ध मानते हुए प्रशासन ने मोक्षधाम पहुंचकर कोरोना सैंपल लिए थे. जिसके बाद मृत महिला के परिवार के 4 अन्य सदस्यों के भी जांच सैंपल लेकर शवयात्रा में शामिल लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया था. रिपोर्ट आने पर मृतका के परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसके बाद से प्रशासन ने तत्काल इलाके को सील कर दिया था.

सम्पूर्ण ब्लॉक में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग में 205 टीमें लगी

चाकसू सम्पूर्ण ब्लॉक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से डोर-टू-डोर 205 टीमें स्क्रीनिंग के कार्य में लगी हुई हैं. बीसीएमओ डॉ. सौम्य पंडित ने बताया कि, घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है. अगर इस दौरान किसी को बुखार और जुकाम की भी शिकायत है तो, उस व्यक्ति की वहीं स्क्रीनिंग की जा रही है. वहीं प्रवासी लोगों और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की भी सैंपलिंग कर होम कॉरेंटाइन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details