राजस्थान

rajasthan

सिविल लाइंस और कांग्रेस मुख्यालय अटा पायलट के पोस्टरों से, शक्ति प्रदर्शन आज, विधायकों पर सबकी नजर

By

Published : Sep 5, 2022, 11:28 PM IST

Updated : Sep 6, 2022, 6:59 AM IST

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का 7 सितंबर को जन्मदिन है. इस मौके पर उनके समर्थक उनकी उम्र 45 साल के हिसाब से 45 किलो का केक काटेंगे. समर्थक पायलट का जन्मदिन 7 की जगह 6 सितंबर को ही (Sachin Pilot Birthday celebration) मनाएंगे. इसे पायलट के शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है. पायलट को बर्थडे की शुभकामनाएं देने उनके निवास पहुंचने वाले विधायकों पर भी सबकी निगाहें रहेंगी.

45kg of cake for Sachin Pilot birthday party, supporters to celebrate birthday on 6th September
सिविल लाइंस और कांग्रेस मुख्यालय अटा पायलट के पोस्टरों से, कल शक्ति प्रदर्शन, विधायकों पर सबकी नजर, कटेगा 45 किलो का केक

जयपुर.राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट 7 सितंबर को 45 साल के होने जा रहे (Sachin Pilot birthday on 7th September) हैं. क्योंकि 7 सितंबर को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होने जा रही है. ऐसे में सचिन पायलट समर्थक मंगलवार 6 सितंबर को ही सचिन पायलट का जन्मदिन मना रहे हैं. पायलट के सरकारी निवास के बाहर सुबह 9 से 1 बजे तक सचिन पायलट कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

पायलट की अपने कार्यकर्ताओं पर पकड़ साफ बताती है कि उनके जन्मदिन पर व मंगलवार को भी संख्या बल हजारों में होगा. लेकिन इस बार के राजनीतिक हालात में ना केवल विपक्षी दल भाजपा बल्कि सरकार की भी नजर इस बात पर होगी कि कौन-कौन विधायक कल होने वाले शक्ति प्रदर्शन में पायलट को शुभकामनाएं देने के लिए पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि पायलट समर्थक विधायक तो उन्हें शुभकामनाएं देने पहुंचेंगे ही, साथ ही सबसे ज्यादा नजर इस बात पर होगी कि गहलोत कैंप के कौन-कौन से विधायक पायलट को बधाई देने उनके निवास पर पहुंचेंगे.

पढ़ें:दौसा का लक्खी मेला बना सियासी अखाड़ा, राजनेताओं ने सचिन पायलट को सीएम बनने पर दिया जोर...पायलट ने कही ये बात

आपको बता दें कि चाहे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय हो या फिर सिविल लाइंस दोनों ही जगह सचिन पायलट के पोस्टर और होर्डिंग्स से अटे हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं हर बार की तरह इस बार भी सचिन पायलट के जन्मदिन पर जो केक काटा जाएगा. वह उनकी उम्र के जितने वजन का होगा. यानी कि इस बार 45 किलो का केक काटा जाएगा जो मोती डूंगरी गणेश मंदिर के लड्डू के रूप में होगा. वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में पायलट के शक्ति प्रदर्शन के बड़े मायने इसलिए भी हैं कि एक और देश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चर्चा चल रही है. इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी लिया जा रहा है. ऐसे में अगर गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं, तो गहलोत की कुर्सी का उत्तराधिकारी कौन होगा, इसे लेकर भी चर्चाएं तेज हैं.

पढ़ें:प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान, कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व गांधी परिवार से ही होना चाहिए...भाजपा ने किया पलटवार

क्योंकि राजस्थान में गहलोत के बाद वर्तमान परिस्थितियों में सचिन पायलट को ही कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का दावेदार माना जाता है. ऐसे में कल आने वाले विधायकों की संख्या यह साफ करेगी कि राजस्थान में आने वाले दिनों में राजनीति किस करवट बैठेगी. जिस तरह से राजस्थान में गहलोत कैंप और पायलट कैंप में विधायक 80ः20 के अनुपात में बटे हुए हैं, ऐसे में कितने विधायक पायलट के साथ कल दिखाई देते हैं इस पर हर किसी की नजर होगी.

Last Updated : Sep 6, 2022, 6:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details