राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: दोपहिया वाहन चोरी गैंग का पर्दाफाश, 41 बाइक बरामद

राजधानी जयपुर में करधनी थाना पुलिस ने चोरी करने वाली दो गैंग का खुलासा किया है. इन दोनों गैंग से पुलिस ने 41 बाइक भी बरामद की है. आरोपियों से मामले में पूछताछ और अन्य वाहन चोरी के संबंध में कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Jun 24, 2020, 11:13 PM IST

jaipur news  kardhani police station  two wheeler thief  chor gang revealed  Bike recovered  vehicle theft gang revealed  DCP kavendra singh sagar  etv bharat news
41 बाइक बरामद

जयपुर.करधनी थाने में वाहन चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. बुधवार को डीसीपी कावेद्र सिंह सागर ने करधनी थाने में प्रेसवार्ता के जरिए वाहन चोरी गैंग का खुलासा किया. सागर ने बताया लॉकडाउन के दौरान बाइक चोरी की वारदातों की रोकथाम और चोर गैंग की धरपकड़ के लिए क्राइम मीटिंग में समस्त थाना अधिकारियों को दोपहिया वाहन चोरी की रोकथाम हेतु निर्देशित किया गया था. दोपहिया वाहन चोरी की रोकथाम और वाहन चोरी से जुड़ी गैंग की धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन किया गया.

41 बाइक बरामद

डीसीपी कावेद्र सिंह सागर ने बताया कि क्षेत्र में आने-जाने वाले संदिग्धों की गतिविधियों पर निगरानी की जा रही थी. सूचनाओं से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा था. मंगलवार को करधनी एरिया से दो वाहन चोर गैंग के कुल 9 सदस्यों के साथ 41 बाइक बरामद की गई है. पहली गैंग के सदस्य मूल रूप से जोबनेर थाना एरिया के रहने वाले हैं और वर्तमान में नांगल जैसा बोहरा इलाका, थाना करधनी जयपुर में किराए के मकान में रह रहे थे.

यह भी पढ़ेंःश्रीगंगानगरः चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार, 10 बाइक बरामद

दोपहर और शाम के समय गैंग के लोग मास्टर चाबी की मदद से मकानों, विवाह स्थलों, बाजारों में खड़ी बाइकों को मौका देखकर ताला खोलकर चूरा ले जाते थे. गैंग के सदस्य नशे के आदि थे और नशे की लत पूरी करने एवं मौज-मस्ती के लिए बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. गैंग के सदस्य करीब एक साल से वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त थे. इस गैंग द्वारा करधनी, झोटवाड़ा, मुरलीपुरा क्षेत्र से 20 से अधिक मोटरसाइकिल चुराने की वारदातें स्वीकार की गई हैं, जिनके कब्जे से 10 अन्य चोरी की बाइक बरामद की जा चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंःजयपुर: नशे की लत पूरी करने के लिए देते थे चोरी की वारदातों को अंजाम, 5 गिरफ्तार

वहीं दूसरी गैंग का एक सदस्य राजेश वर्मा पूर्व में थाना कालवाड़ से बलात्कार के मामले में दो साल तक जयपुर जेल में बंद रह चुका है. साथ ही इस गैंग के अन्य सदस्यों ने कालवाड़ थाना एरिया से आधा दर्जन मकानों में नकबजनी की वारदातें करना स्वीकार किया है. इनसे जयपुर शहर की और भी कई वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातें खुलने की संभावना है. आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है. आरोपियों से मामले में पूछताछ और अन्य वाहन चोरी के संबंध में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details