राजस्थान

rajasthan

जयपुर पुलिस की सख्ती: प्रतिदिन औसतन 4000 लोगों की काटे जा रहे चालान और 400 वाहन किए जा रहे सीज

By

Published : May 22, 2021, 2:16 PM IST

जयपुर पुलिस इन दिनों कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्त नजर आ रही है. जहां जयपुर में प्रतिदिन औसतन 4 हजार लोगों के राजस्थान एपिडेमिक ऑर्डिनेंस के तहत चालान काटे जा रहे हैं. वहीं पुलिस की ओर से मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्रवाई करते हुए प्रतिदिन औसतन 400 वाहन सीज किए जा रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन के उल्लघंन पर पुलिस सख्त, Police strict on violation of Corona Guideline
कोरोना गाइडलाइन के उल्लघंन पर पुलिस सख्त

जयपुर.शहर में पुलिस की ओर से लॉकडाउन की पूरी सख्ती के साथ पालना करवाई जा रही है. इसके साथ ही जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. जयपुर शहर में पुलिस की ओर से दोपहर और रात के वक्त अलग-अलग जगहों पर नाकाबंदी की जा रही है. इसके साथ ही तमाम थानों के गश्ती दल और मोबाइल पार्टी ने भी अपने-अपने क्षेत्र में घूम कर लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाई. पुलिस कंट्रोल रूम की ओर से जारविस ऐप के माध्यम से तमाम नाकाबंदी पॉइंट की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है.

कोरोना गाइडलाइन के उल्लघंन पर पुलिस सख्त

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर राहुल प्रकाश ने बताया कि राजधानी जयपुर में दोपहर के वक्त 81 अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है. इसके साथ ही रात्रि के समय नाकाबंदी के साथ ही मोबाइल पार्टी और गश्ती दल की ओर से भी इलाकों में राउंड लेकर व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है. पुलिस कंट्रोल रूम के पास एसीपी की ओर से प्रतिदिन चार से पांच अलग-अलग थाना इलाकों में जाकर नाकाबंदी पॉइंट की चेकिंग की जा रही है और इसके साथ ही उसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को दी जा रही है.

पढ़ें-अजमेर: JLN अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

नाकाबंदी पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को वहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन को रोककर यह जांचने के निर्देश दिए गए हैं कि वह वाहन अनुमत श्रेणी में है या नहीं. इसके साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है और राजधानी जयपुर में प्रतिदिन औसतन 4 हजार लोगों के राजस्थान एपिडेमिक ऑर्डिनेंस के तहत चालान काटे जा रहे हैं. वहीं पुलिस की ओर से मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्रवाई करते हुए प्रतिदिन औसतन 400 वाहन सीज किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details