राजस्थान

rajasthan

अपराध पर लगाम लगाएगी सीएसटी की 4 विशेष टीम

By

Published : Jan 5, 2021, 7:43 PM IST

जयपुर में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सीएसटी में 4 विशेष टीमों का गठन किया गया है. वहीं कमिश्नरेट स्पेशल टीम को चार सीआई दिए गए हैं, जो अलग अलग टास्क पर काम करेंगे. कमिश्नरेट स्पेशल टीम में जवानों से लेकर एएसआई रैंक तक के अधिकारी नियुक्त किए जा रहे हैं, ताकि टीम को और मजबूत बनाया जा सके और कार्रवाई को भी पहले की तुलना में प्रभावी बनाया जा सके.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें,Operation Clean Sweep
अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सीएसटी में 4 विशेष टीमों का हुआ गठन

जयपुर. राजधानी में अपराध पर लगाम लगाने के लिए और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सीएसटी में 4 विशेष टीमों का गठन किया गया है. कमिश्नरेट स्पेशल टीम को चार सीआई दिए गए हैं और चारों सीआई विशेष टीम के साथ अलग-अलग टास्क पर काम करेंगे.

इसके साथ ही चारों जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम भी संगठित अपराध के खिलाफ कमिश्नरेट स्पेशल टीम के साथ मिलकर काम करेगी. कमिश्नरेट स्पेशल टीम में जवानों से लेकर एएसआई रैंक तक के अधिकारी नियुक्त किए जा रहे हैं, ताकि टीम को और मजबूत बनाया जा सके और कार्रवाई को भी पहले की तुलना में प्रभावी बनाया जा सके.

अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सीएसटी में 4 विशेष टीमों का हुआ गठन

एडिशनल डीसीपी क्राइम सुलेश चौधरी ने बताया कि कमिश्नर डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम में शामिल किए गए चार सीआई को अलग-अलग टास्क दिए गए हैं. जो विशेष टीम बनाकर संगठित अपराध, अवैध हथियार, अवैध मादक पदार्थ, वाहन चोरी, चेन और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों पर नकेल कसेंगे.

इसके साथ ही जयपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप और ऑपरेशन आग के तहत भी कार्रवाई को और भी प्रभावी तरीके से अंजाम दिया जाएगा. जयपुर पुलिस की ओर से अब तक ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत 458 प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं.

पढ़ें-बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश पदाधिकारियों की हुई घोषणा, जयपुर से सर्वाधिक पदाधिकारी

वहीं, ऑपरेशन आग के तहत आर्म्स एक्ट में कुल 118 प्रकरण दर्ज कर 150 हथियार बरामद किए जा चुके हैं. मकर संक्रांति के त्योहार को देखते हुए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत भी कमिश्नरेट स्पेशल टीम मिलावटखोर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details