राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 11, 2021, 8:05 PM IST

ETV Bharat / city

SOG की बड़ी कार्रवाई : 1.02 लाख के जाली नोट के साथ 4 गिरफ्तार, हरियाणा नम्बर की होंडा सिटी कार जब्त

राजस्थान एसओजी ने राजधानी जयपुर में जाली नोटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जयपुर में 1.02 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

SOG की बड़ी कार्रवाई
SOG की बड़ी कार्रवाई

जयपुर. एसओजी ने नकली नोटों के साथ 4 आरोपियों को दबोचा है. आरोपियों के कब्जे से हरियाणा नंबर की होंडा सिटी कार भी जप्त की गई है. एसओजी की टीम ने शनिवार को जयपुर में रामबाग सर्किल पर एक हरियाणा नम्बर की होंडा सिटी कार में सवार चार युवकों को गिरफ्तार कर एक लाख दो हजार रुपये की भारतीय जाली मुद्रा बरामद की.

गिरफ्तार आरोपी नागौर के लाडनूं निवासी मोहम्मद रफीक, चितावा निवासी अशोक कुमार बगड़िया, झुंझुनू के बिसाऊ निवासी आसिफ खान और नागौर के खुनखुना निवासी रामनाथ बिजारणिया हैं.

एटीएस एवं एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ के मुताबिक एसओजी को सूचना मिली थी कि जयपुर में एक गिरोह सक्रिय हैं, जो जाली भारतीय मुद्रा सप्लाई करता है. सूचना पर डीआईजी एसओजी शरत कविराज के निर्देशन और पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

पढ़ें-युवाओं को नशे की लत से निजात दिलाएगी राजस्थान पुलिस, गहलोत सरकार से मांगी मदद

शनिवार को टीम को मुखबिर से सूचना मिली की कुछ व्यक्ति हरियाणा नंबर की होंडा सिटी कार में जाली नोट लेकर सप्लाई करने वाले हैं. इस सूचना पर रामबाग सर्किल पहुंचकर टीम ने हरियाणा नम्बर की संदिग्ध सफेद रंग की कार को रुकवाया. एसओजी की टीम ने एक कार में तलाशी ली. उसमें बैठे मोहम्मद रफीक, अशोक कुमार, आसिफ खान और रामनाथ बिजारणिया के कब्जे से एक लाख दो हजार रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद की गई. आरोपियों से पूछताछ की गई तो संतोष पूर्वक जवाब नहीं दे पाए.

एसओजी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि जाली नोट कहां से लाए गए हैं और कहां सप्लाई किए जाने थे. साथ ही ये लोग कितने दिनों से जाली नोटों का कारोबार कर रहे हैं. इसके अलावा गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. फिलहाल एसओजी मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details