राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: 24 दिन बाद सुलझी ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी, 4 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में 14 जुलाई को एक व्यक्ति की हत्या करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने अब इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझा लिया है. इस मामले में पुलिस ने 24 दिन बाद हत्या करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 10, 2020, 8:12 PM IST

राजस्थान न्यूज, jaipur news
ब्लाइंड मर्डर मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.पुलिस कमिश्नरेट जयपुर की शिवदासपुरा थाना पुलिस ने आखिरकार 24 दिन बाद ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाई है. पुलिस ने गोनेर निर्माणाधीन धर्मशाला के चौकीदार की हत्या के आरोप में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी दिनेश मांझी, चंदन मांझी, सूरज और फाल्गुन उर्फ फागुन को गिरफ्तार किया गया है.

ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए डीसीपी साउथ मनोज कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया की. इस दौरान उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को बागड़ा समाज धर्मशाला गोनेर के चौकीदार छाजूराम शर्मा के अचानक गायब होने पर थाने पर सूचना मिली. जिस पर तलाश की गई तो 16 जुलाई को गोनेर पुलिया के पास द्रव्यवती नदी के पानी में एक लाश की सूचना मिली. जिसकी पहचान चौकीदार छाजूराम के रूप में होने पर पुलिस ने हत्या का अंदेशा जताया. वहीं, मौके पर अज्ञात व्यक्तियों ने चौकीदार की हत्या कर लाश को साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से नदी में डाल दिया.

ब्लाइंड मर्डर मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल डीसीपी अवनीश शर्मा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया. जिसके बाद टीम ने हत्या के संभावित कारणों पर विस्तृत विचार विमर्श और हत्या की समस्त परिस्थितियों का विश्लेषण कर घटनास्थल पर काम करने वाले मजदूरों और आस-पास के लोगों से पूछताछ शुरू की. साथ ही वहां लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए. जिस पर मिले इनपुट के बाद पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों तक पहुंची.

पढ़ें-ऑपरेशन 'क्लीन स्वीप' के तहत स्मैक स्मगलर अरेस्ट, कोटा से जयपुर लाकर करता था सप्लाई

वहीं, पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि 12 जुलाई को मृतक चौकीदार छाजूराम वारदात खेतों की तराई के लिए मोटर चलाने की बात पर मजदूरों से कहासुनी हो गई थी. उससे पहले चौकीदार ने मजदूरों पर लोहा चोरी करने का आरोप लगाया था. इसी बीच मुलजिम फागुन ने आरोपी दिनेश की पत्नी के साथ चौकीदार को आपत्तिजनक स्थिति में देखने की बात भी अपने साथियों को बताई. फिर 14 जुलाई को सब्बि ने शराब पी. शराब का नशा होने पर नशे में ही अपनी चारपाई पर सो रहे चौकीदार का हाथ बांधकर गमछे से उसका गला घोंट कर मार डाला. हत्या के बाद गेट खोलकर लाश को चौकीदार की बाइक पर रखकर चद्दर और कट्टे सहित उसमें पत्थर डालकर नदी में फेंक दिया, लेकिन आखिरकार 24 दिन बाद पुलिस ने पूरे हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपियों को धर-दबोचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details