राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 343 अनाधिकृत वाहन जब्त, धारा-144 का उल्लंघन करने वाले 22 लोग गिरफ्तार

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके चलते अब परकोटा सहित विभिन्न थाना इलाकों में कर्फ्यू लागू किया गया है. लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Apr 27, 2020, 11:40 PM IST

Updated : May 24, 2020, 6:59 PM IST

जयपुर की खबर, COVID 19 NEWS
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 343 अनाधिकृत वाहन जब्त

जयपुर. राजधानी जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश भर में लॉकडाउन किया गया है. राजधानी जयपुर में परकोटा सहित विभिन्न थाना इलाकों में कर्फ्यू लागू किया गया है. पुलिस प्रशासन की ओर से कर्फ्यू और लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 343 अनाधिकृत वाहन जब्त

लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है. राजधानी जयपुर में सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 343 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया गया है. वहीं अब तक कुल 14 हजार 467 वाहन जब्त हो चुके हैं.

बता दें कि धारा 144 का उल्लंघन करने पर 22 लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. अब तक कुल 563 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लॉकडाउन और कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में ड्रोन कैमरा से निगरानी रखी जा रही है. परकोटा क्षेत्र के अलावा भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, आमेर, लाल कोठी, आदर्श नगर, खोनागोरियां, मोती डूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, मालपुरा गेट, प्रताप नगर, करनी विहार, सदर, करधनी, विधायकपुरी, शिप्रा पथ, मुहाना, श्याम नगर, मानसरोवर, जालूपुरा और संजय सर्किल थाना इलाके में चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लागू किया गया है.

पढ़ें-गर्भवती महिला को एडमिट ना करने का मामला, गणगौरी अस्पताल प्रशासन ने आरोपों को किया खारिज

कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में लोगों की आवाजाही को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है. जयपुर शहर में ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस की ओर से करीब 498 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है. करीब 29 थाना इलाकों में पूर्ण और आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है.

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की सख्त निगरानी है. कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थितियों में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जयपुर पुलिस के सोशल मीडिया सेल और साइबर ब्रांच की ओर से निरंतर निगरानी रखी जा रही है. किसी भी तरह की सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 24, 2020, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details