राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वंदे भारत मिशन: दुबई और तजाकिस्तान से आई फ्लाइट से 343 राजस्थानी पहुंचे जयपुर

वंदे भारत मिशन के तहत प्रवासियों को वापस अपने देश लाया जा रहा है. रविवार को दुबई और दुशान्बे तजाकिस्तान से आई इवेक्युएशन फ्लाइट्स में 343 प्रवासी जयपुर पहुंचे हैं. इनमें से दुबई से 188 और तजाकिस्तान से 155 प्रवासी छात्रों की वापसी हुई है. अब तक 27 फ्लाइट्स के जरिए 3805 प्रवासियों की वापसी हो चुकी है.

By

Published : Jun 14, 2020, 7:35 PM IST

Dubai-Jaipur Flight, Jaipur News
दुबई और तजाकिस्तान से आई फ्लाइट से 343 प्रवासी राजस्थानी पहुंचे जयपुर

जयपुर. केंद्र सरकार की ओर से विदेशों में फंसे प्रवासियों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को दुबई और दुशान्बे तजाकिस्तान से जयपुर एयरपोर्ट पर आई 2 इवेक्युएशन फ्लाइट्स में 343 राजस्थानी प्रवासी जयपुर पहुंचे. अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अब तक 27 फ्लाइट्स से करीब 3805 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं.

दुबई और तजाकिस्तान से आई फ्लाइट से 343 प्रवासी राजस्थानी पहुंचे जयपुर

अग्रवाल ने बताया कि दुबई से रविवार दोपहर में आई फ्लाइट में 188 और तजाकिस्तान से आई फ्लाइट में 155 प्रवासी छात्र जयपुर आए हैं. साथ ही बताया कि एयरपोर्ट पर सभी प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग और चिकित्सकों की टीम की ओर से मेडिकल चेकअप, इमिग्रेशन के बाद दोनों ही फ्लाइट्स के सभी प्रवासी राजस्थानियों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन के लिए भिजवाया गया.

पढ़ें-भाजपा विधायक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कर रही ओछी राजनीति

अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार के एयर सेल की ओर से नियमित मॉनिटरिंग का परिणाम है कि सभी व्यवस्थाएं सुचारु रूप से संचालित हो रही हैं. वहीं अधिकारियों की टीम फ्लाइट के समय मुस्तैद रहकर विदेश से आने वाले सभी प्रवासियों को सहयोग और मार्गदर्शन कर रही है. राज्य सरकार की ओर से एयरपोर्ट पर आगमन से लेकर संस्थागत क्वॉरेंटाइन तक की सभी व्यवस्थाएं चाकचौबंद होने से सुचारु व्यवस्था बनी हुई है.

पढ़ें-पोपलीन नगरी बालोतरा के वस्त्र उद्योग पर संकट, लॉकडाउन में करोड़ों का हुआ नुकसान

साथ ही अग्रवाल ने बताया कि वन्दे भारत अभियान का तीसरा चरण 15 जून से 29 जून तक चलेगा. इस चरण में सात फ्लाइट्स जयपुर आएंगी. अग्रवाल ने बताया कि इन फ्लाइट्स में बिसकेक, अलमाटी, नूरसुल्तान, अबूधाबी, दुशान्बे, यूक्रेन और मॉस्को से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details