राजस्थान

rajasthan

प्रदेश के 3 जिलों में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज की जल्द सौगात मिलेगीः डॉ. रघु शर्मा

By

Published : Nov 28, 2019, 6:56 PM IST

प्रदेश के 33 जिलों में अब मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में 15 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि अब राजसमंद, प्रतापगढ़ और जालोर में सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलने बाकी है.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, health minister raghu sharma
प्रदेश के 33 जिलों में खोले जाएंगे मेंडिकल कॉलेज

जयपुर. प्रदेश के अब 33 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. इसकी जानकारी चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दी. मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में 15 नए मेडिकल कॉलेज खोलने को स्वकृति मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि अब 3 जिले राजसमंद, प्रतापगढ़ और जालोर में सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलने बाकी है.

प्रदेश के 33 जिलों में खोले जाएंगे मेंडिकल कॉलेज

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राजसमंद, प्रतापगढ़ और जालोर में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए पीपीआर तैयार की जा रही है और जल्द ही इन तीनों जिलों को भी मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलेगी. मंत्री ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों के खुलने से प्रदेश में चिकित्सकों की कमी पूरी होने के साथ ही दूरदराज के क्षेत्रों तक सामान्य चिकित्सा सुविधा और विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं भी सुलभ होगी.

पढ़ें- गहलोत सरकार के प्रस्ताव पर प्रदेश के 5 और मेडिकल कॉलेजों को केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी

शर्मा ने बताया कि हाल ही में 7 मेडिकल कॉलेजों जिनमें पाली, डूंगरपुर, भरतपुर, चूरु, झालावाड़, भीलवाड़ा और आरयूएचएस में एमबीबीएस की 50-50 सीटें बढ़ाई गई है, जिसका खर्चा 420 करोड़ रुपए आएगा. उन्होंने बताया कि प्रत्येक सीट पर 1 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत आएगी. मंत्री ने कहा कि सरकार राइट टू हेल्थ कानून लाने पर भी काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details