राजस्थान

rajasthan

श्रीराम मंदिर निधि समर्पण महाअभियान के दूसरे चरण का कल होगा आगाज

By

Published : Jan 30, 2021, 6:12 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर इन दिनों श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान चल रहा है. अभियान का पहला फेज आज पूरा हो चुका है, तो वहीं दूसरा फेज 31 जनवरी यानी कल से शुरू होगा. जिसमें विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देंगे और राम मंदिर निर्माण की सहयोग राशि इकठ्ठा करेंगे.

Ram temple construction, Shri Ram temple fund dedication campaign
श्रीराम मंदिर निधि समर्पण महाअभियान के दूसरे चरण का कल होगा आगाज

जयपुर. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर इन दिनों श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान चल रहा है. अभियान का पहला फेज आज पूरा हो चुका है, तो वहीं दूसरा फेज 31 जनवरी यानी कल से शुरू होगा. जिसमें विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देंगे और राम मंदिर निर्माण की सहयोग राशि इकठ्ठा करेंगे.

श्रीराम मंदिर निधि समर्पण महाअभियान के दूसरे चरण का कल होगा आगाज

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री राजाराम ने बताया कि राजस्थान में श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान के दो चरण तय किए गए थे. पहले फेज में जहां 50 हजार और इससे ज्यादा की राशि जिन कार्यकर्ताओं ने दी, उनसे संपर्क किया गया. वहीं अब दूसरे फेज में कल से महाअभियान का आगाज होगा, जिसमें राजस्थान के हर एक गांव-कस्बे में घर-घर जाकर सहयोग राशि जमा की जाएगी. प्रदेश भर के सभी जिलों में इसको लेकर कुल 4000 से ज्यादा टोलियां बनाई गई हैं, जो रविवार से अलग-अलग क्षेत्रों में निकलेगी.

पढ़ें-अनूठा है ये मंदिर.... यहां थ्रेसर से बनता है चूरमा और जेसीबी से मीठा मिलाकर बनाते हैं प्रसाद

इन टोलियों में साधु-संतों के अलावा, विशेष समुदाय के लोग और महिलाएं भी घर घर जाने को तैयार है. 31 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक यह महाअभियान चलेगा. इस एक पखवाड़े के अंदर राजस्थान राज्य के सभी गांवों में जाने वाले हैं और अधिकतम परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रहेगा. इसको लेकर समाज के अंदर भी उत्साह है और कार्यकर्ता भी उत्साहित हैं. कई कार्यकर्ता अपनी सरकारी नोकरी से कुछ समय अवकाश लेकर तो कई व्यापारी, उद्योगपति भी समय निकालकर निधि समर्पण महाअभियान से जुड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details