राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 24, 2021, 6:07 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में 3 हजार होमगार्ड उतरेंगे सड़क पर, बेवजह घूमने वालों की खैर नहीं

राजस्थान में गृह विभाग ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए 3000 होमगार्ड लगाने की स्वीकृति दे दी है. ये सभी होमगार्ड कोरोना रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन की पालना करवाने में पुलिस प्रशासन की मदद करेंगे.

Rajasthan Home Guard latest news,  Jaipur News
राजस्थान गृह विभाग

जयपुर.प्रदेश सरकार की गाइडलाइन की पालना कराने के लिए अब 3000 होमगार्ड के जवान भी पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे. गृह विभाग ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए 3000 होमगार्ड लगाने की स्वीकृति दे दी है. इससे पहले 7000 होमगार्ड की स्वीकृति दी गई थी.

पढ़ें- COVID-19 : जानें राजस्थान के प्रमुख शहरों में कितने खाली बचे हैं ऑक्सीजन बेड, ICU और वेंटिलेटर्स

गहलोत सरकार ने कोविड-19 के लिए जारी नई गाइडलाइन को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए 3000 होमगार्ड शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगाएगी. राज्य के गृह विभाग ने होमगार्ड लगाने के प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है. ये सभी होमगार्ड कोरोना रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन की पालना करवाने में पुलिस प्रशासन की मदद करेंगे. सामाजिक दूरी के मानकों की पालना, मास्क पहनने, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने और संयुक्त पुलिस दल बनाने हेतु पुलिस का सहयोग करेंगे.

25 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 3000 शहरी एवं ग्रामीण होमगार्ड लगाने की स्वीकृति प्रदान की है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी गहलोत सरकार ने करीब 8 हजार होमगार्ड्स लगाने की स्वीकृति प्रदान की थी. होमगार्ड लगाने के पीछे सरकार की मंशा है कि कोरोना के लिए जारी की गई गाइडलाइन में पुलिस को मदद मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details