राजस्थान

rajasthan

नशे का कारोबार : खजूर की आड़ में अवैध डोडा चूरा की तस्करी...69 किलो डोडा चूरा बरामद, 3 गिरफ्तार

By

Published : Jan 26, 2021, 8:15 PM IST

अवैध डोडा चूरा तस्करी के मास्टरमाइंड डालचंद से पूछताछ में सामने आया है कि वह पिछले कई वर्षों से अपने साथियों अमर सिंह और भानीराम के साथ मिलकर होटल की आड़ में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा है. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन अवैध डोडा चूरा को ट्रक में छुपाकर हरियाणा में सप्लाई के लिए भेजा जा रहा था.

जयपुर पुलिस मादक पदार्थ बरामद,  जयपुर खजूर की आड़ में डोडा तस्करी,  Jaipur illegal doda sawdust recovered,  Jaipur Police Headquarters Crime Branch Action,  Jaipur Police recovered drugs  Doda smuggling under the cover of Jaipur dates
डोडा चूरा तस्कर गिरफ्तार

जयपुर. राजस्थान पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने खजूर की आड़ में अवैध डोडा चूरा की तस्करी करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 96 किलो अवैध डोडा चूरा बरामद किया है. एक ट्रक जप्त किया गया है.

खजूर की आड़ में डोडा की तस्करी, तीन गिरफ्तार, ट्रक जब्त

आरोपी खजूर की आड़ में अवैध डोडा चूरा की तस्करी कर रहे थे. मामले में पुलिस ने हरियाणा निवासी ट्रक चालक तामील खां, अलवर निवासी जुनैद खान और चित्तौड़गढ़ निवासी डालचंद को गिरफ्तार किया है. एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरडा के मुताबिक सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने सूचना एकत्रित करते हुए अवैध डोडा चूरा तस्करी करने के मामले में तीन तस्करों को दबोचा है.

चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर थाना के सहयोग से करीब 96 किलो अवैध डोडा चूरा बरामद किया गया है. पुलिस की टीम ने चालक ट्रक चालक समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अवैध डोडा चूरा खजूर से भरे ट्रक में छुपाकर हरियाणा में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. पुलिस महानिरीक्षक अपराध विजय कुमार सिंह के मुताबिक उदयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों में अन्य सामान की आड़ में मादक पदार्थों की तस्करी होने की सूचना मिली थी.

पढ़ें- जोधपुर में किसानों ने लगाए कांग्रेस और मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ नारे

सूचना पर क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम का गठन किया गया. क्राइम ब्रांच के डीएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़ के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. क्राइम ब्रांच की टीम ने उदयपुर रोड पर भदेसर थाना इलाके से हरियाणा में सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा डोडा चूरा पकड़ने में सफलता हासिल की है. क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए 96 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद किया है. एक 10 चक्का ट्रक को भी जप्त किया है.

अवैध डोडा चूरा तस्करी के मास्टरमाइंड डालचंद से पूछताछ में सामने आया है कि वह पिछले कई वर्षों से अपने साथियों अमर सिंह और भानीराम के साथ मिलकर होटल की आड़ में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा है. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन अवैध डोडा चूरा को ट्रक में छुपाकर हरियाणा में सप्लाई के लिए भेजा जा रहा था. लेकिन इससे पहले ही सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने अवैध मादक पदार्थ को पकड़ लिया. इस संबंध में चित्तौड़गढ़ के भदेसर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

चित्तौड़गढ़ पुलिस आरोपियों से राजस्थान और अन्य राज्यों में अवैध मादक पदार्थ तस्करी के बारे में पूछताछ कर रही है. कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत, हेड कांस्टेबल दुष्यंत सिंह, कांस्टेबल रामनिवास, मुकेश, विनोद, मदनलाल और करणी सिंह की भूमिका रही. आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details