राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सेना भर्ती रैली 2021 का 13 वां दिन: सोल्जर जीडी के लिए 2684 युवाओं ने लगाई दौड़

राजधानी जयपुर के आमेर में कुंडा स्थित सीआईएसएफ ग्राउंड पर चल रही सेना भर्ती में युवा देशभक्ति के प्रति जज्बा दिखा रहे हैं. सेना भर्ती के 13वें दिन सोल्जर जीडी के लिए 2684 युवाओं ने दौड़ लगाई. सेना भर्ती के 13वें दिन सोल्जर जीडी के लिए 3933 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिनमें से 2684 युवा दौड़ में शामिल हुए.

By

Published : Mar 20, 2021, 10:36 PM IST

army recruitment rally 2021,  army recruitment rally in jaipur
जयपुर में सेना भर्ती

जयपुर.राजधानी जयपुर के आमेर में कुंडा स्थित सीआईएसएफ ग्राउंड पर चल रही सेना भर्ती में युवा देशभक्ति के प्रति जज्बा दिखा रहे हैं. सेना भर्ती के 13वें दिन सोल्जर जीडी के लिए 2684 युवाओं ने दौड़ लगाई. सेना भर्ती के 13वें दिन सोल्जर जीडी के लिए 3933 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिनमें से 2684 युवा दौड़ में शामिल हुए.

पढ़ें:रेप विक्टिम से रिश्वत में अस्मत मांगने वाले आरपीएस कैलाश बोहरा को किया अनिवार्य सेवानिवृत

सेना भर्ती दौड़ में जयपुर जिले की कोटपूतली तहसील से युवाओं ने दौड़ लगाई. सुबह 4:00 बजे से ही दौड़ शुरू हुई जो करीब 7:30 बजे तक चली. अभ्यर्थियों से 1600 मीटर की दौड़ लगवाई गई. सेना भर्ती दौड़ में युवाओं ने अपना दमखम दिखाया. भारत मां के जयकारों के साथ रनिंग ट्रैक पर एक दूसरे को पछाड़कर जोर आजमाइश करते नजर आए. दौड़ में सफल अभ्यर्थियों का फिजिकल और मेडिकल टेस्ट लिया गया. इसके साथ ही अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की भी जांच की गई.

जयपुर में सेना भर्ती

सेना भर्ती दौड़ में पास होने वाले अभ्यर्थियों ने कहा कि अपनी मेहनत से सेना भर्ती में आना चाहिए. दलालों के चंगुल में फंसने से बचे. सेना भर्ती के साथ ही कई दलाल भी सक्रिय हो जाते हैं, ऐसे में आर्मी इंटेलिजेंस भी पूरी तरह से निगरानी बनाए हुए हैं.

सेना भर्ती 31 मार्च तक चलेगी. सोल्जर जीडी के लिए 27 मार्च तक युवा दौड़ में शामिल होंगे. सेना भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 48 घंटे पहले जारी कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है. अभ्यर्थियों को हैंड सैनिटाइजर, ग्लब्ज और बिना मास्क के भर्ती में शामिल नहीं किया जाएगा. हालांकि दौड़ के दौरान मास्क अनिवार्य नहीं रखा गया है. सेना भर्ती में सबसे ज्यादा सीकर जिले से 33056 युवाओं ने जज्बा दिखाया है. वही जयपुर जिले के 29474 और टोंक जिले के 6063 अभ्यर्थियों ने सेना भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन किया है.

सेना भर्ती को लेकर सैन्य अधिकारियों ने आमजन से भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले लोगों से सतर्क रहने की भी अपील की है. सेना की ओर से दौड़ में सफल हुए अभ्यर्थियों को दलालों के चंगुल से बचने की सलाह दी है. अभ्यर्थियों को खुद की मेहनत पर भरोसा रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details