राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वाइस चांसलर टी-20ः जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 86 रन से एमएनआईटी को दी शिकस्त

जयपुर में सोमवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में अशैक्षणिक कर्मचारी संघ की ओर से 20वां अखिल भारतीय वाइस चांसलर टी -20 क्रिकेट कप प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. इस दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने की बात कही

By

Published : Dec 23, 2019, 8:33 PM IST

जयपुर की खबर, VC RK Kothari
जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 86 रन से एमएनआईटी को हराया

जयपुर.राजस्थान विश्वविद्यालय में अशैक्षणिक कर्मचारी संघ की ओर से 20वां अखिल भारतीय वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति आरके कोठारी की ओर से की जा रही थी.

जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 86 रन से एमएनआईटी को हराया

इस दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि शैक्षिक संस्थानों में खेल एकेडमी की स्थापना होनी चाहिए और विश्वविद्यालयों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार को प्रोजेक्ट बनाकर यूनिवर्सिटी को भेजनी चाहिए. वहीं, पूर्व विधायक रणवीर गुड्डा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों में खेलों पर सरकार को अतिरिक्त बजट का प्रावधान करना चाहिए.

उद्घाटन समारोह में यूनिवर्सिटी के कुलपति आरके कोठारी ने विश्वविद्यालय में खेलों के लिए अलग से फंड बनाने की घोषणा की. संघ के अध्यक्ष डॉ यशपाल चिराना ने बताया कि उद्घाटन मैच में जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 86 रन से एमएनआईटी को शिकस्त दी. जोधपुर यूनिवर्सिटी ने 198 रन बनाए जबकि एमएनआईटी 116 रन पर आउट हो गई.

पढ़ें- देश में CAA के बाद लागू होगा NRC: शिवराज सिंह चौहान

वहीं, मैन ऑफ द मैच जोधपुर यूनिवर्सिटी के लादू सिंह रहे, जिन्होंने 23 गेंदों में 53 रन बनाए. मंगलवार को टूर्नामेंट के दूसरे दिन पहला मैच कोटा यूनिवर्सिटी और राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीच होगा. जबकि दूसरा मैच प्रेसिडेंट इलेवन और एमएनआईटी के बीच में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details