राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की समस्या से जूझ रहे 200 गरीब परिवार को मिला राशन

लॉकडाउन के कारण कई इलाकों में गरीब और बेसहारा लोगों तक भोजन और राशन नहीं पहुंच पा रहा हैं. ऐसे में मंगलवार को करीब 200 लोगों को राशन सामग्री वितरित की गई.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:16 PM IST

लॉकडाउन में खाने पीने की समस्या, Problem of eating in lockdown
गरीब परिवार को मिला राशन

जयपुर.प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लॉकडाउन के चलते गरीब और बेसहारा लोगों के लिए खाने-पीने की समस्या भी खड़ी होती जा रही है. ऐसे में राजधानी के रामगढ़ मोड़ इलाके के पास वार्ड 88 में काफी दिनों से गरीब और बेसहारा लोगों को भोजन की समस्या हो रही थी. जहां सामाजिक संस्था की ओर से गरीबों को राशन उपलब्ध करवाया गया.

गरीब परिवार को मिला राशन

करीब 200 लोगों को राशन सामग्री वितरित की गई. स्थानीय निवर्तमान पार्षद विक्रम सिंह तंवर ने बताया कि क्षेत्र में काफी दिनों से गरीब परिवारों को खाने-पीने की समस्या हो रही थी. सरकार और प्रशासन की ओर से इन गरीबों को सेवा नहीं मिल पा रही थी. ऐसे में एक सामाजिक संस्था की ओर से राशन उपलब्ध करवाया गया है.

पढ़ेंःजयपुर: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया. साथ ही सभी लोगों से अपील की गई कि घरों में रहे और सुरक्षित रहें. सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की पालना करते हुए सरकार और प्रशासन का सहयोग करें. घरों में मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें.

पढ़ेंःगुजरात में फंसे उदयपुर के युवकों को अब घर वापसी का इंतजार, वीडियो जारी कर शासन-प्रशासन से लगाई गुहार

कोरोना संकट में गरीबों की सहायता करने वाली सामाजिक संस्था और समाजसेवियों का सभी ने आभार जताया और कहा कि ऐसे संकट में सभी को गरीबों की सेवा के लिए आगे आना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details