राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मुख्यमंत्री के गृह जिले की यह बजट घोषणा अब तक अधूरी, प्रश्नकाल में हुआ खुलासा

सीएम के गृह जिले में उम्मेद स्टेडियम में दो करोड़ की लागत से शेड निर्माण का कार्य अब तक नहीं हुआ है. इसे खेल मंत्री अशोक चांदना ने बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा के सवाल के जवाब में स्वीकार किया. साथ ही चांदना ने कहा कि इस संबंध में RSRDC के साथ एमओयू हो चुका है और इसके टेंडर भी फ्लोट किए जा चुके हैं.

By

Published : Feb 19, 2020, 3:00 PM IST

खेल मंत्री अशोक चांदना, Sports Minister Ashok Chandna
रामलाल शर्मा के सवाल का जवाब देते खेल मंत्री चांदना

जयपुर. प्रदेश का नया बजट आने वाला है लेकिन पिछले बजट में हुई कुछ घोषणाएं अब तक अधूरी है. खासतौर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में दो करोड़ की लागत से शेड निर्माण का कार्य अब तक नहीं हुआ. भाजपा विधायक रामलाल शर्मा के प्रश्नकाल में लगे एक सवाल के जवाब में यह बात खुद खेल मंत्री अशोक चांदना ने स्वीकार की. हालांकि चांदना ने यह भी कहा कि इस संबंध में RSRDC के साथ एमओयू हो चुका है और इसके टेंडर भी फ्लोट किए जा चुके हैं.

रामलाल शर्मा के सवाल का जवाब देते खेल मंत्री चांदना

दरअसल, रामलाल शर्मा ने सवाल लगाया था उम्मेद स्टेडियम में बनने वाले शेड निर्माण पर अब तक कितना पैसा खर्च हुआ और क्या इसकी घोषणा पिछले बजट में की गई थी. इस पर खेल मंत्री ने कहा कि इस घोषणा पर फिलहाल कोई रुपए खर्च नहीं हुआ. लेकिन इस दिशा में प्रक्रिया जारी है और उन्होंने RSRDC से हुए एमओयू की भी जानकारी दी.

पढ़ें-सदन के बाहर कटारिया पर हमलावर रहे गहलोत के मंत्री, कहा- जुबान के पक्के हैं तो दें इस्तीफा

मुख्यमंत्री के लिए पूरा प्रदेश ही गृह जिला- चांदना
खेल मंत्री के जवाब पर विधायक रामलाल शर्मा ने कटाक्ष किया कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृह जिले में ही महज दो करोड़ के बजट वाली घोषणा ही पूरी नहीं हो पाई तो क्या दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस पर खेल मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए प्रदेश का हर जिला उनका गृह जिला ही है. उन्होंने कभी किसी जिले के साथ कोई भेदभाव नहीं किया. खेल मंत्री के अनुसार यदि इस काम में अधिकारियों के तरफ से कोई दोषी होगा तो निश्चित तौर पर नियम अनुसार उनके ऊपर कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details