राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर: मोबाइल टावर से तेल और क्वाइल चोरी करने के मामले में 2 गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में पुलिस ने मोबाइल टावर से तेल और क्वाइल चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मुकलावा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. मामले में जोधपुर डिस्कॉम के तहत आने वाले राय सिंह नगर में तैनात राजेंद्र प्रसाद नामक व्यक्ति ने रिपोर्ट दी थी.

By

Published : Nov 23, 2020, 9:10 AM IST

Sriganganagar News, mobile tower, चोरी का मामला
श्रीगंगानगर में मोबाइल टावर से चोरी का मामला ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीगंगानगर.जिला में पुलिस ने मोबाइल टावर से तेल और क्वाइल चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मुकलावा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. मामले में जोधपुर डिस्कॉम के तहत आने वाले राय सिंह नगर में तैनात राजेंद्र प्रसाद नामक व्यक्ति ने रिपोर्ट दी थी.

पढ़ें:कोरोना संक्रमण : जोधपुर में शुरू हुआ रात्रिकालीन कर्फ्यू, पुलिस और प्रशासन ने निकाला संयुक्त मार्च

परिवादी ने बताया कि 4 अक्टूबर की रात को किकरवाली गांव के पास लगा इंडस टावर का 16 केवीए ट्रांसफार्मर से अज्ञात व्यक्ति तेल और क्वाइल चोरी कर ले गए, जिससे निगम को लगभग 61 हजार रुपये का नुकसान हुआ. इसके बाद मुकलावा पुलिस ने भारतीय विद्युत अधिनियम (धारा 379 और 136) के तहत मुकदमा (नंबर-135/20) दर्ज कर तफ्तीश बलवीर सिंह उप निरीक्षक को सुपुर्द की.

मामले में आरोपी की तलाश के लिए बलवंत सिंह उप निरीक्षक और विनोद कुमार के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीमें गठित की गई. पुलिस ने अज्ञात मुलजीम को ट्रेस कर आधुनिक तकनीक से उसकी मौजूदगी मालूम कर त्रिलोचन सिंह (उम्र 28 साल) जसवंत सिंह जसविंदर सिंह ( उम्र 22 साल) को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:नौकरी लगाने के नाम पर साइबर ठग बना रहे बेरोजगारों को शिकार, ठगी के शिकार से बचने के लिए अपनाएं ये तरीके...

दोनों ने जिले के रामसिंहपुर, विजयनगर और रायसिंहनगर क्षेत्र में ट्रांसफार्मर से क्वाइल और पीतल चोरी करने की करीब 15 वारदातें करना बताया है. वहीं, जिला हनुमानगढ़, बीकानेर, सिरसा,फतेहाबाद और हिसार में भी ट्रांसफार्मर से क्वाइल और पीतल चोरी करना स्वीकार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details