राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ऑपरेशन आग: अवैध हथियार के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

जयपुर पुलिस ने रविवार को ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार के साथ 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से देसी कट्टा और कारतूस बरामद किया है.

2 accused arrested with illegal weapons,  Rajasthan News
अवैध हथियार के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 22, 2020, 5:39 PM IST

जयपुर.राजधानी जयपुर में अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई और अपराधियों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन आग चलाया जा रहा है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार के निर्देशन में ऑपरेशन आग के तहत दो अलग-अलग जगह पर डिस्टिक स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो देसी कट्टे और कारतूस बरामद किए हैं. डीएसटी नॉर्थ की टीम ने सुभाष चौक थाना पुलिस और रामगंज थाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार के मुताबिक जिला विशेष टीम ने सुभाष चौक थाना पुलिस के सहयोग से ऑपरेशन अगेंस्ट गन के तहत अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है.

पढ़ें-जोधपुर: सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क घूम रहे 20 लोगों पर जुर्माना

अवैध हथियारों के साथ हो रही वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए और हथियार रखने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस कमिश्नरेट की ओर से ऑपरेशन आग चलाया गया है. सुभाष चौक थाना अधिकारी भूरी सिंह के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम ने सूचनाएं एकत्रित करते हुए आरोपी मोहम्मद सलमान को एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के फायरिंग मामले में शामिल होने का भी अंदेशा लगाया जा रहा है. आरोपी के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

वहीं, जिला विशेष टीम ने रामगंज थाना पुलिस के सहयोग से आरोपी मोहम्मद आरिफ को देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. रामगंज थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम ने आरोपी को हथियार समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. फिलहाल, पुलिस दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details