राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: अलग-अलग जगह कार्रवाई के दौरान अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी में लॉकडाउन का फायदा उठाकर महंगे दामों में शराब बेचने वालों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के मुरलीपुरा में आबकारी टीम ने एक मकान में दबिश देकर शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने हरमाड़ा थाना क्षेत्र में भी कार्रवाई की है.

By

Published : Apr 30, 2020, 5:45 PM IST

crackdown on illegal liquor, जयपुर में अवैध शराब
अवैध शराब के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी में लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया द्वारा चोरी-छिपे शराब की तस्करी की जा रही है. लॉकडाउन का फायदा उठाकर महंगे दामों में शराब बेचने वालों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की जा रही है. ऐसा ही एक मामला विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के मुरलीपुरा में सामने आया, जहां आबकारी टीम ने मुरलीपुरा इलाके में एक मकान में दबिश देकर हाईटेक तरीके से शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जिला आबकारी अधिकारी सुनील भाटी ने बताया कि आरोपी ने हथकढ़ शराब बनाने के लिए घर के बाथरूम में इलेक्ट्रिकल भट्टी लगा रखी थी. इस भट्टी से रोजाना आरोपी हजारों लीटर शराब बनाकर भेजता था. टीम ने मुरलीपुरा स्थित करणी पथ मकान नंबर 64 में दबिश दी और आरोपी गोपाल को गिरफ्तार किया. इस दौरान मौके से 60 लीटर हथकढ़ शराब के साथ अलग-अलग ड्रमों में भरे दो हजार लीटर वॉश को भी जब्त किया गया.

पढ़ें- नागौर: गुटखा व्यापारी की फैक्ट्री से तम्बाकू उत्पाद के 40 कार्टन जब्त, 3 गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान महंगे दामों में अवैध रूप से शराब बेचने की रोजाना शिकायतें मिल रही हैं. विद्याधर नगर सेक्टर 4 जेपी कॉलोनी में भी कार्रवाई कर मौके पर आरोपी जेपी कॉलोनी निवासी श्रीनिवास और मुरलीपुरा निवासी अय्यूब अली को गिरफ्तार किया गया है. अभी तक दो दर्जन से ज्यादा कार्रवाई हो चुकी है.

हरमाड़ा थाना पुलिस ने 15 लीटर शराब के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 15 लीटर हथकढ़ शराब के साथ एक आरोपी बलबीर सिंह शेखावत को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से शराब की बिक्री में उपयोग ली जा रही एक मोटरसाइकिल को जब्त किया है. साथ ही अवैध हथकड़ शराब भी बरामद की गई है.

पढ़ें-भरतपुरः धड़ल्ले से बिक रहा 'मौत का सामान', हथकढ़ शराब ने पहले आंखों की रोशनी छीनी, फिर निगल ली 2 जिंदगी

डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ अवैध गतिविधियों पर भी पूरी निगरानी रख रही है. लॉकडाउन के दौरान अवैध हथकड़ शराब बेचने वालों वाले शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए एडीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह के निर्देशन में हरमाड़ा थाना अधिकारी रमेश सैनी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details