राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 17 हजार से अधिक वाहन जब्त, 1.34 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला

By

Published : Jun 30, 2020, 11:28 PM IST

राजधानी जयपुर में लॉकडाउन की पालना को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार सख्ती बरती जा रही है. मंगलवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 17 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया गया है. जयपुर में अब तक 17 हजार 902 वाहन जब्त किए जा चुके हैं.

लॉकडाउन कार्रवाई, jaipur news, unauthorized vehicles seized in Jaipur
लॉकडाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई

जयपुर.प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मरीज राजधानी जयपुर में ही पाए गए हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन की ओर से लॉकडाउन और धारा 144 की पालना के लिए सख्ती बरती जा रही है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है.

जयपुर शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मंगलवार को 17 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया गया है. अब तक कुल 17,902 वाहन जब्त किए जा चुके हैं. जिनसे अब तक 1.34 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका है. वहीं जयपुर शहर में लॉकडाउन 5.0 के दौरान राजस्थान महामारी अध्यादेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब तक 29,475 कार्रवाई की गई है. जिनसे 44.34 लाख रुपए जुर्माना भी वसूल किया गया है.

ये पढ़ें:Special: Non Fair रेवेन्यू के लिए पार्किंग और डिपो की खाली जमीन को अब लीज पर देगा Jaipur Metro

बता दें कि, इसके साथ ही सार्वजनिक स्थान और कार्यस्थल पर फेस मास्क नहीं पहनने पर अब तक 9306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जिनसे 18,61,200 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है. वहीं सार्वजनिक स्थान पर लोगों के थूकने पर अब तक 65 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जिनसे 13,000 रुपए का जुर्माना वसूला गया है. सार्वजनिक स्थान पर लोगों के शराब का सेवन करने पर अब तक 25 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 12,500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है.

ये पढ़ें:जेडीए स्कीम प्लॉटों के फर्जी आवंटन पत्र और दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

48 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू

राजधानी जयपुर के 48 थाना इलाकों में पूर्ण या आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. विभिन्न थाना क्षेत्रों के करीब 220 चिन्हित स्थानों पर आंशिक कर्फ्यू लगा हुआ है. कर्फ्यू क्षेत्रों में पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में लोगों की आवाजाही को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है. जयपुर शहर में लॉकडाउन की पालना के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड लगाकर पुलिस की ओर से नाकाबंदी की जा रही है. अनावश्यक और बिना कारण घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details