राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 22, 2021, 8:56 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर : कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प में 151 राजस्थान रोड़वेज कर्मियों ने लगवाई वैक्सीन

राजस्थान में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं, गुरुवार को राजस्थान रोडवेज मुख्यालय में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया. जिसमें राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों ने वेक्सीन लगवाई. कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में 45 वर्ष से अधिक आयु के 151 कार्मिको को वैक्सिनेशन लगाई गई.

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम , Corona Vaccination Camp
कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प में 151 राजस्थान रोड़वेज कर्मियों ने लगवाई वैक्सीन

जयपुर.बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए राजस्थान रोडवेज मुख्यालय में जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों ने वेक्सीन लगवाई. कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में 45 वर्ष से अधिक आयु के 151 कार्मिको को वैक्सिनेशन लगाई गई.

राजस्थान रोडवेज के अध्यक्ष और प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह के मुताबिक कोविड-19 माहमारी की दूसरी तेजी से बढ़ती हुई लहर को देखते हुए वर्तमान में कोरोना माहमारी से लड़ने के लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाया जाना जरूरी है. इसलिए रोडवेज कर्मियों के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से रोडवेज मुख्यालय में निःशुल्क वैक्सीनेशन कैम्प लगवाया गया है. जिसमें रोडवेज मुख्यालय, वैशाली, जयपुर, डीलक्स और विद्याधर नगर आगार के कर्मियों को वैक्सिन लगाई गई.

इसके अलावा सभी मुख्य प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया है कि जिला प्रशासन से सम्पर्क कर आगार में कैम्प लगवाकर सभी कर्मियों को वैक्सीनेशन लगवाया जाए. रोडवेज मुख्यालय में आज लगाए गए वैक्सीनेशन कैम्प में डॉ. सुरेन्द्र सिंह नरूका, नर्सिंग कमी कृष्णा मदेरणा, राहुल गुप्ता, ममता रैगर द्वारा रोडवेज कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई.

यात्रियों की सहायता और कीमती सामान लौटाने वाले रोडवेज कर्मियों को यात्री मित्र कार्मिक सम्मान

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कार्मिकों की ओर से ईमानदारी से कर्तव्य निर्वहन कर यात्रियों की मदद करने और उनके कीमती सामान को लौटाने वाले ”यात्री मित्र कार्मिक सम्मान” से सम्मानित किया जाएगा. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष और प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह के अनुसार ईमानदार कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए रोडवेज ने कर्मचारियों को ”यात्री मित्र कार्मिक सम्मान” से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है. जिसके अन्तर्गत ऐसे कर्मचारी सम्मानित होंगे जिन्होंने अपनी ड्यूटी के दौरान ईमानदारी का परिचय देते हुए यात्री का मूल्यवान सामान, पर्स, बैग, लेपटॉप, नकदी, जेवर लौटाएं हो और सामान को आगार कार्यालय में जमा करवाया हो. इसके अलावा किसी बीमार यात्री की सहायता कर मानवता का परिचय दिया हो. इस सम्बन्ध में सभी आगारों के मुख्य प्रबन्धकों से एक वर्ष में घटित ऐसी घटनाओं की जानकारी कार्यकारी निदेशक यातायात को भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-राजस्थान: अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर पत्र याचिका, कल होगी सुनवाई

बता दें कि राजस्थान रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों की ओर से मूल्यवान सामान, पर्स, बैग, लेपटॉप, नकदी, जेवर और महत्वपूर्ण दस्तावेज जल्द बाजी या भूल से बस मे रह गए हो. उन्हें रोडवेजकर्मी ईमानदारी का परिचय देते हुए लौटाते रहे हैं. इसके अलावा यात्री बीमार और दुर्घटना की स्थिति में यात्रियों की सहायता करते है, उनका प्रोत्साहन करने के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details