राजस्थान

rajasthan

जयपुर: धारा 144 और लॉकडाउन के उल्लंघन पर 15 लोग गिरफ्तार, 31 अनाधिकृत वाहन जब्त

By

Published : May 15, 2020, 11:37 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. जयपुर में पुलिस प्रशासन लॉकडाउन और धारा 144 का पालन करवाने के लिए सख्ती से पेश आ रहा है. शुक्रवार को राजधानी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 31 अनाधिकृत वाहन जब्त किए गए. वहीं धारा 144 के उल्लंघन पर 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Jaipur police action, Lockdown violation, Violation of section 144, लॉकडाउन कार्रवाई, धारा 144 का उल्लंघन
लॉकडाउन के उल्लंघन पर 15 लोग गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस प्रशासन की ओर से लॉकडाउन और धारा 144 की पालना करवाई जा रही है. वहीं उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई भी की जा रही है.

जयपुर शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शुक्रवार को 31 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया गया है. साथ ही धारा 144 का उल्लंघन करने पर 15 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. जयपुर में अब तक कुल 16,590 वाहन जब्त किए जा चुके हैं. वहीं अब तक 1057 व्यक्ति गिरफ्तार हो चुके हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को आपदा प्रबंधन एक्ट-2005, राजस्थान एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट 1957 के तहत 10 मामले दर्ज किए गए, अब तक कुल 447 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

ये पढ़ें:गहलोत सरकार ने स्टाम्प ड्यूटी पर बढ़ाया सरचार्ज, नई प्रॉपर्टी खरीदने सहित अन्य कामों में बढ़ेगा खर्च

राजधानी जयपुर के 43 थाना इलाकों में पूर्ण या आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में लोगों की आवाजाही को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है. जयपुर शहर में लॉकडाउन की पालना के लिए 566 स्थानों पर बैरिकेड लगाकर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रही है. पुलिस की ओर से 448 स्थानों पर दिन में और 118 पॉइंट पर रात में नाकाबंदी की जा रही है. अनावश्यक और बिना कारण घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ये पढ़ें:कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर BSF के 42 जवान हुए डिस्चार्ज, 6 नए भी हुए संक्रमित

कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री और उनके संपर्क में आए लोगों को 8 क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर रखा गया है. सभी क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर राउंड द क्लॉक पुलिस बल नियोजित किया गया है. क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर तैनात पुलिस बल का घर या थाने पर आना-जाना पूर्णतया निषेध है. जयपुर शहर में क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर आरएसी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details