राजस्थान

rajasthan

जयपुर: 100 बरस की हनीफा बेगम रख रही रोजा, कोरोना से निजात की मांग रही दुआ

By

Published : Apr 30, 2020, 8:41 PM IST

खुदा की इबादत का सबसे माकूल महीना माहे-ए-रमजान चल रहा है. ऐसे में रमजान के महीने में रोजे रखने को लेकर बुजुर्गों में उत्साह देखने को मिल रहा है. जयपुर की 100 वर्षीय हनीफा बेगम इस उम्र में भी रोजे रख रही है. वहीं इफ्तार और सेहरी के समय कोरोना वायरस से निजात की दुआ मांगती है.

कोरोना से निजात,  jaipur news,  rajasthan news,  etvbharat news,  जयपुर की हनीफा बेगम,  राजस्थान में रोजा
रख रही है रोजा

जयपुर.गुरुवार को पवित्र माह-ए-रमजान का छठा रोजा रखा गया. राजधानी के बेनीवाल फांटा कृष्णा कॉलोनी की रहने वाली 100 साल की हनीफा बेगम भी रोजा रखकर खुदा की इबादत कर कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर खास दुआ भी कर रही हैं.

कोरोना से निजात की मांग रही दुआ

वहीं रोजेदार हनीफा बेगम का कहना है कि, कोरोना वायरस जैसी बीमारी की वजह से आज सभी लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इसलिए सहरी और इफ्तार के वक्त दुआ रहती है कि इस महामारी से जल्द से जल्द निजात पूरी दुनिया भर के लोगों को मिल सकें.

पढ़ेंःकोरोना ने छीना पति, शव के सामने बदहवास पत्नी ने गाया 'तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती...'

बता दें कि 100 वर्ष की उम्र होने के बावजूद हनीफा बेगम सुबह सेहरी कर लेती है. वहीं पूरे दिन घर के कमरे में बैठकर इबादत करती है. लॉकडाउन होने के चलते पहली बार ऐसा मौका है जब इबादत के साथ तरावीह की नमाज भी घरों में अदा हो रही है. साथ ही घर पर इबादत करने, इफ्तारी से लेकर मेल मिलाप में भी दूरी बरत रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details