राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

युवती के साथ दुष्कर्म करने के मामले में अभियुक्त को 10 साल की सजा

महिला उत्पीड़न एवं दहेज प्रकरण मामलों की विशेष अदालत ने लिफ्ट देने के बहाने युवती का दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त अरविन्द यादव को दस साल की सजा सुनाई है.

By

Published : Sep 11, 2019, 9:47 PM IST

युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को सजा 10-years-imprisionment

जयपुर. महिला उत्पीड़न एवं दहेज प्रकरण मामलों की विशेष अदालत ने लिफ्ट देने के बहाने युवती का दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त अरविन्द यादव को दस साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर सात हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि 27 नवंबर 2017 को 16 वर्षीय पीड़िता दोपहर को विद्याधर नगर स्थित अपने घर आ रही थी. रास्ते में अभियुक्त ने पीड़िता को घर छोड़ने का बहाना देकर लिफ्ट दी और और फिर उसे ट्यूलिप टावर के तहखाने में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस पर पीड़िता ने घर आकर अपनी मां को घटना की जानकारी दी.

पढ़ें- जैसलमेर के रामदेवरा में भीषण सड़क हादसा...6 की मौत, 6 गंभीर घायल

पीड़िता की मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने 27 नवंबर 2017 को अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 16 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए. जिसपर महिला उत्पीड़न एवं दहेज प्रकरण मामलों की विशेष अदालत ने अभियुक्त अरविंद यादव को 10 साल की सजा सुनाई और साथ में 7 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details