राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः साइकिल और पानी की मोटर चोरी के मामले में 10 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी के जवाहर नगर थाना पुलिस ने एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने साइकिल और पानी की मोटर चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए पानी के 56 मीटर, 5 पानी की मोटर, 27 साइकिल और 2 ऑटो बरामद किए हैं. पुलिस की गिरफ्त में आए सभी आरोपी नशा करने के आदी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने चोरी के मामले में आरोपी हनुमान पटवा, लोकेश मीणा, शाकिर, सोहेल, दामोदर सिंह, संतोष विष्णु, शिवराज, किशन जागा और राजेश कुमार बंजारा को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 24, 2021, 7:31 AM IST

Rajasthan Crime News, जयपुर पुलिस
जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े साइकिल चोर

जयपुर. राजधानी के जवाहर नगर थाना पुलिस ने एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने साइकिल और पानी की मोटर चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए पानी के 56 मीटर, 5 पानी की मोटर, 27 साइकिल और 2 ऑटो बरामद किए हैं.

जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े साइकिल चोर

बता दें, डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह के निर्देशन में एसीपी आदर्श नगर नीलकमल और जवाहर नगर थाना अधिकारी अरुण पूनिया के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह ने बताया कि इलाके में साइकिल चोरी की वारदातें बढ़ रही थीं, इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और जवाहर नगर कच्ची बस्ती में दबिश देकर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपी पिछले लंबे समय से चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी नशे के आदी हैं, नशा करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं. चोरी की साइकिल और पानी की मोटर समेत अन्य सामान सस्ते दामों पर बेच कर नशे का शौक करते हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

चोरी की साइकिल बरामद

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर के लिए धन संग्रह कर घर लौट रहे व्यक्ति पर जानलेवा हमला, नाबालिग हमलावर हिरासत में

जवाहर नगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. कार्रवाई में सब इंस्पेक्टर ताराचंद शर्मा, हेड कांस्टेबल सुरज्ञान, कांस्टेबल शंकरलाल, रामजीलाल, उदय सिंह, नंद किशोर और रामकृपाल की सराहनीय भूमिका रही है. जवाहर नगर थाना पुलिस ने इससे पहले भी कई बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था. जयपुर शहर में हो रही मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार करके करीब 33 मोबाइल बरामद किए थे.

पुलिस ने 4 बाल श्रमिक कराए मुक्त

राजधानी जयपुर में बाल श्रम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस ने भट्टा बस्ती इलाके में 4 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के निर्देशन में एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर और मानव तस्करी विरोधी यूनिट जयपुर नॉर्थ के प्रभारी विनोद कुमार वर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने बालश्रम के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ेंःअपनी उपेक्षा से नाराज राजे समर्थक नेताओं ने अरुण सिंह से की मुलाकात, सिंघवी को हिदायत

स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की सोडाला थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की सप्लाई के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 6 ग्राम स्मैक और ₹6250 नकदी बरामद की गई है. डीसीपी साउथ हरेंद्र कुमार महावर के निर्देशन में एसीपी सोडाला भोपाल सिंह भाटी और सोडाला थाना अधिकारी सतपाल सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने आरोपी जाकिर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details