राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एसी मकैनिक को सचिवालय में नौकरी लगवाने का दिया झांसा...पीड़ित ने चार लोगों की नौकरी के लिए दे दिए 1.33 लाख रुपए

सचिवालय में नौकरी लगवाने के नाम पर 1.33 लाख रुपए की ठगी होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Sep 16, 2021, 4:16 PM IST

सचिवालय में नौकरी, नौकरी का झांसा, एक लाख से अधिक की ठगी, ऐसी मकैनिक से ठगी, जयपुर में ठगी , job in secretariat , fraud in the name of job,  more than one lakh fraud,  cheat to AC mechanic
सचिवालय में नौकरी लगवाने का दिया झांसा देकर ठगी

जयपुर. राजधानी के भांकरोटा थाना इलाके में एसी रिपेयरिंग करने वाले एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 1.33 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है. इस संबंध में कमल किशोर ने रवि शर्मा के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया है.

पीड़ित ने शिकायत में जिक्र किया है कि 10 दिन पहले वह रवि शर्मा के घर एसी रिपेयरिंग करने के लिए गया था. जिसके कुछ दिन बाद रवि ने पीड़ित को फोन कर सचिवालय में नौकरी लगवाने की बात कही. रवि ने पीड़ित को कहा की यदि उसका कोई मिलने वाला या परिवार का कोई भी सदस्य सचिवालय में नौकरी करना चाहता है तो क्लर्क के लिए फाइल चार्ज 32370 रूपए व चपरासी के लिए 22730 रुपए देकर नौकरी पा सकता है.

पढ़ें:अलवरः बदमाशों ने किया साधु पर हमला...2 लाख रुपए लूटकर फरार

रवि शर्मा ने पीड़ित को अपनी बातों में फंसा लिया. इसके बाद पीड़ित ने अपने भाई, पत्नी, साले और साले की पत्नी की नौकरी लगवाने के लिए रवि को 1.33 लाख रुपए लाकर दे दिए. इसके बाद आरोपी रवि ने पीड़ित से और रुपयों की डिमांड की, जिस पर पीड़ित को रवि पर शक हुआ. इसके बाद पीड़ित ने सचिवालय में जाकर पता किया तो वहां पर किसी भी तरह की नौकरी नहीं होने की जानकारी सामने आई. जिस पर पीड़ित ने आरोपी से फोन पर बात करके रुपए वापस लौटाने के लिए कहा. आरोपी ने राशि लौटाने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित ने भांकरोटा थाने पहुंचकर ठगी का मामला दर्ज करवाया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details