राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: राम मंदिर निर्माण के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर एकत्रित करेंगे समर्पण निधि

By

Published : Jan 31, 2021, 2:26 AM IST

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण को लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से चल रहे समर्पण निधि अभियान का दूसरे चरण रविवार से शुरू होगा. इस महा अभियान में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बैनर तले कार्यकर्ता घर-घर जाकर समर्पण निधि एकत्रित करेंगे.

Bikaner News,  Samarpan nidhi campaign
समर्पण निधि अभियान

बीकानेर. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से अयोध्या में बनाए जा रहे राम मंदिर के निर्माण को लेकर सम्मन निधि एकत्रित अभियान का दूसरा चरण रविवार से शुरू होगा. इस चरण के तहत प्रदेश भर में 4 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता घर-घर जाकर समर्पण निधि एकत्रित करेंगे. शनिवार को बीकानेर जिला उद्योग संघ कार्यालय में बीकानेर जिले के राम मंदिर निर्माण में अधिकतम सहयोग करने वाले कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया.

बीकानेर से सर्वाधिक सहयोग करने वाले नरसी कुलरिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2 करोड़ 26 लाख रुपए का सहयोग किया है. आरएसएस के प्रांत प्रचारक निंबाराम ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश और देश भर से सहयोग मिल रहा है और अब तक राजस्थान से 100 करोड़ रुपए की सहयोग राशि एकत्रित की जा चुकी है.

पढ़ें-झुंझुनू: राम मंदिर निर्माण के लिए 16 व्यापारियों ने दिए 11-11 हजार के चेक

भरतपुर में जन जागरण रैली का आयोजन

भरतपुर के डीग कस्बे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के तत्वाधान में भव्य जन जागरण रैली का आयोजन किया गया. जन जागरण रैली प्रभारी और जिला सह संयोजक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ समिति भूरी सिंह ने बताया कि जन जागरण रैली का उद्देश्य अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण से कस्बेवासियों को अवगत कराते हुए मन्दिर निर्माण के लिए श्रद्धापूर्वक समर्पण राशि प्रदान करने का संदेश भी देना है.

उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिसकी सम्पूर्ण राष्ट्र में एतिहासिक छवि उभर कर सबके सामने आए. जन जागरण रैली में सैकड़ों की संख्या में श्रीराम भक्तों के अलावा कस्बेवासी भी शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details