राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 13, 2019, 11:51 PM IST

ETV Bharat / city

रोजगार मेले में कौशल विकास मंत्री महेंद्रनाथ पांडे ने दिए बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र

केंद्रीय कौशल विकास मंत्री महेंद्रनाथ पांडे रविवार को दोपहर में बीकानेर पहुंचे. केंद्रीय कौशल विकास मंत्रालय की ओर से बीकानेर में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेले में शिरकत करने आए पांडे ने रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र सौंपे.

बीकानेर की खबर, Union Minister of Skill Development

बीकानेर. केंद्रीय कौशल विकास मंत्रालय की ओर से दो दिवसीय रोजगार मेले का समापन रविवार को बीकानेर में हुआ. समापन के मौके पर केंद्रीय कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल भी मौजूद रहे. इस दौरान पांडे और मेघवाल ने रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले बेरोजगार युवकों को कंपनी की ओर से दिए गए नियुक्ति पत्र सौंपे.

इससे पहले पांडे दिल्ली से सीधे नाल एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से सीधे वे विश्व प्रसिद्ध देशनोक स्थित करणी माता मंदिर के दर्शन के लिए गए. करणी माता मंदिर में दर्शन के बाद पांडे सीधे तोलाराम बाफना स्कूल पहुंचे. जहां रोजगार मेले में स्किल डेवलपमेंट कोर्स कर रहे प्रतिभागियों से मुलाकात की और रोजगार मेले के आयोजन को लेकर जानकारी ली.

दो दिवसीय रोजगार मेले का हुआ समापन

इस दौरान पांडे ने कहा कि 2 दिन के रोजगार मेले में तकरीबन 4000 लोगों को रोजगार मिला है. इस बार मीडिया से बातचीत में पांडे ने कहा कि पिछले 5 सालों में कौशल विकास को लेकर काफी काम हुआ है. उन्होंने कहा कि कौशल विकास मंत्रालय की ओर से पिछले 5 सालों में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को स्किल डेवलपमेंट कोर्स करवाया गया है और इसमें आधे से ज्यादा लोग नौकरी पा चुके हैं.

पढ़ें- 'आरोप-प्रत्यारोप' के बीच गरमाई सियासत, कांग्रेस विधायक ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा

कंपनी ने कहा कि देश में मंदी नहीं है और यह केवल कांग्रेस की ओर से किया जा रहा भ्रामक प्रचार है. गौरतलब है कि बीकानेर में आयोजित रोजगार मिला एनडीए 2 सरकार का पहला रोजगार मेला है जो बीकानेर में आयोजित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details