राजस्थान

rajasthan

बीकनेर के लोगों का इंतजार खत्म, सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस को केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : Feb 24, 2020, 2:59 PM IST

बीकानेर में सोमवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. लंबे इंतजार के बाद मिली ये ट्रेन हफ्ते में 4 दिन कोलकाता के सियालदह स्टेशन तक चलेगी. बीकानेर से चलने वाली ये ट्रेन अक्टूबर में ही स्वीकृत हो गई थी, लेकिन रैक के अभाव में अटकी हुई थी.

Duranto Express, राजस्थान न्यूज़, एक्सप्रेस ट्रेन रवाना
सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दिखाई हरी झंडी

बीकानेर. सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का बीकानेर तक विस्तार होने के बाद सोमवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. लंबे इंतजार के बाद मिली ये ट्रेन हफ्ते में 4 दिन कोलकाता के सियालदह स्टेशन तक चलेगी. ये ट्रेन यात्रियों को महज 24 घंटे 30 मिनट में कोलकाता के सियालदह स्टेशन तक पहुंचा देगी. वर्तमान में हावड़ा के लिए एक दैनिक ट्रेन और तीन साप्ताहिक ट्रेनें चल रही है.

सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दिखाई हरी झंडी

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि इस ट्रेन के चलने से बंगाल में रहने वाले प्रवासी राजस्थानियों को लाभ मिलेगा. सभी सुविधा से युक्त ये ट्रेन सप्ताह के सातों दिन चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. बीकानेर में उद्योग जगत के लोग इस ट्रेन की विस्तार की मांग लंबे अरसे से उठाते आ रहे थे. अब इनका इंतजार समाप्त हुआ है.

पढ़ें:प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर बदली करवट, तापमान में 5 डिग्री की गिरावट दर्ज

बता दें कि कोलकाता जाने के लिए ये चौथी ट्रेन होगी. कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, चूरू सांसद राहुल कस्वां, पूर्व विधायक सिद्धि कुमारी, महापौर सुशीला कंवर और मंडल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव मौजूद रहे. बता दें कि ये ट्रेन अक्टूबर में ही स्वीकृत हो गई थी, लेकिन रैक के अभाव में अटकी हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details