राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर पुलिस ने डाकघर लूट और बैंक डकैती का किया पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

बीकानेर में डेढ़ महीने पहले नया शहर थाना क्षेत्र में स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में हुई डकैती और करीब 6 महीने पहले पोस्ट ऑफिस के बाहर हुई लूट मामले को पुलिस ने सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Feb 21, 2021, 3:58 PM IST

bikaner news, accused arrested
लूटपाट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

बीकानेर. बीकानेर के नया शहर थाना क्षेत्र में 4 जनवरी को मुक्ता प्रसाद कॉलोनी स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में गरीबी 11 लाख रुपए की डकैती और पिछले साल अगस्त में नया शहर थाना क्षेत्र के ही लालगढ़ स्थित पोस्ट ऑफिस के बाहर पोस्ट ऑफिस कर्मचारी से हुई 3 लाख 50 हजार रुपए की लूट के दोनों मामलों को सुलझाने में पुलिस ने सफलता हासिल कर ली है. बीकानेर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार ने सदर थाना स्थित कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी दोनों घटनाओं में शामिल है. उन्होंने बताया कि डाकघर की घटना में कुल 3 आरोपी थे और बैंक की घटना में दो आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और से जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

लूटपाट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

आईजी ने बताया कि बैंक डकैती और पोस्ट ऑफिस की घटना में शामिल आरोपी मुक्ता प्रसाद निवासी धीरज के खिलाफ पहले भी मारपीट और घर में घुसकर मारपीट करने और अवैध हथियार के मामले हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी एक बंदूक और आठ कारतूस भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना में पुलिस ने परंपरागत तरीके से कम करते हुए सुलझाने में सफलता हासिल की है. आईजी ने कहा कि वारदात के बाद जिस तरह से आरोपी संकरी गलियों से होते हुए फरार हो गए थे. उसके बाद उनकी स्थानीय होने का अंदेशा लगाया जा रहा था और इसी को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग थाना क्षेत्रों की कुल 6 टीमों का गठन कर अलग-अलग जिम्मेवारी दी गई और डोर टू डोर सर्वे तक भी पुलिस ने इस मामले में किया और उसके बाद में आखिरकार जाकर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए सफलता हासिल की और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें-थम गई रिश्तों की रेल: थार एक्सप्रेस न चलने से तीन दुल्हनों की विदाई अधर में, इंतजार में एक बनी मां

वहीं दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और जल्द ही इन से लूट की राशि भी बरामद की जाएगी. इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्र ने कहा कि दोनों घटनाओं के साथ ही पिछले डेढ़ महीने में नया शहर थाना क्षेत्र और अलग-अलग थाना क्षेत्रों की कुल 11 अनसुलझी वारदातों को पुलिस ने सुलझा लिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है, जिनमें नकबजनी लूट जैसी घटनाएं शामिल है.

टीम को मिलेगा रिवार्ड

इस दौरान आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि दोनों घटनाओं को सुलझाने में स्पेशल टीम का काफी योगदान रहा है और पुलिस मुख्यालय को उनको रिवार्ड देने को लेकर भी अनुशंसा की जाएगी. बैंक डकैती और पोस्ट ऑफिस कर्मचारी से लूट की दोनों घटनाओं को सुलझाने में सीओ सिटी सुभाष शर्मा के नेतृत्व में नयाशहर एसएचओ गोविंद सिंह चारण, बीछवाल एसएचओ मनोज शर्मा, कांस्टेबल अब्दुल सत्तार वासुदेव लखविंदर और योगेंद्र की विशेष भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details