राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में कोरोना से तीसरी मौत, एक और पॉजिटिव आया सामने

बीकानेर फिर से कोरोना की जद में नजर आ रहा है. इस कड़ी में शनिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया हैं. साथ ही एक की मौत भी इस बीमारी से हुई हैं.

By

Published : May 16, 2020, 9:26 PM IST

corona positive in bikaner, बीकानेर में मिला कोरोना पॉजिटिव
बीकानेर में कोरोना से तीसरी मौत

बीकानेर.कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है. वहीं बीकानेर में शनिवार को इस बीमारी से तीसरी मौत हुई है. साथ ही एक और नया मामला भी सामने आया है.

बीकानेर के कालासर गांव निवासी होमगार्ड का जवान पिछले दिनों रामगंज में ड्यूटी देकर बीकानेर लौटा था और शनिवार को आई जांच में वह कोरोना पॉजिटिव के रूप में सामने आया है. वहीं दूसरी ओर बीकानेर के व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगाए गए कर्फ्यू के आदेश को शनिवार को जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने वापस ले लिया है.

पढ़ें- जोधपुर और जयपुर के हालतों पर बोले शेखावत, बताया- कहां और कैसे हुई चूक

अब लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बीकानेर में भी बाजारों में रौनक दिखने लग गई है और लोग बाजार में नजर आ रहे हैं. वहीं दुकानदारों ने भी धीरे-धीरे अपनी दुकानों को खोलना शुरू कर दिया है. हालांकि कोटगेट थाना क्षेत्र के फड बाजार में प्रशासन ने प्लान ए, बी और सी के मुताबिक दुकानों को खोलने के दिशा-निर्देश दिए हैं. जिसके तहत ही दुकानें खोली जा रही है.

वहीं शहर के अलग-अलग अन्य हिस्सों में भी अब लॉकडाउन से बंद पड़ी दुकानें खुलने लग गई है और लोग जरूरत का सामान भी खरीद रहे हैं. गर्मी के मौसम को देखते हुए इलेक्ट्रोनिक, कूलर और पंखा की बिक्री के साथ ही इसको रिपेयर करवाने वाली दुकानों पर भी लोगों की भीड़ नजर आ रही है.

पढ़ेंःवित्त मंत्री द्वारा आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए की गई घोषणा आंकड़ों का मायाजाल: सीएम गहलोत

हालांकि अब प्रशासन के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एक चुनौती बन गई है, क्योंकि बाजार में जिस तरह से भीड़ नजर आ रही है. उससे प्रशासन को भी चिंता है. वहीं बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों पर भी पुलिस सख्ती बरत रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details