राजस्थान

rajasthan

खबर का असर: कोरोना पॉजिटिव का शव देने वाले PBM अस्पताल के अधीक्षक पर गिरी गाज, पद से हटाया

By

Published : Apr 8, 2020, 10:41 AM IST

बीकानेर के PBM अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज की डेड बॉडी परिजनों को सौंपने के मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई की है. जिसके तहत PBM के अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल को उनके पद से हटा दिया गया है.

बीकानेर के PBM अस्पताल Bikaner news
PBM अस्पताल में अधीक्षक को पद से हटाया गया

बीकानेर. जिले के PBM अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला की जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उसके बाद शव परिजनों को सौंपने के मामले में हुई लापरवाही के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की है. जिसके तहत मंगलवार को पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल को हटा दिया गया. PBM की लापरवाही का मामला ईटीवी भारत ने प्रमुखता से चालया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

PBM अस्पताल में अधीक्षक को पद से हटाया गया

PBM अस्पताल में कोरोना पीड़ित एक महिला की रिपोर्ट आने से पहले ही उसकी मौत हो गई. इसके बाद पीबीएम अस्पताल प्रशासन ने बिना रिपोर्ट का इंतजार किए ही महिला का शव उसके परिजनों को सौंप दिया. परिजनों ने भी शव मिलने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया. दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना पीड़ित का अंतिम संस्कार या दफनाने की प्रक्रिया मेडिकल सुपरविजन में ही होनी चाहिए, लेकिन इस मामले में लापरवाही बरती गई.

यह भी पढ़ें. EXCLUSIVE: PBM अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, CORONA Positive महिला की डेड बॉडी परिजनों को सौंपी

मंगलवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी कर डॉ. पीके बेनीवाल को हटाकर उनकी जगह सर्जरी के विभागाध्यक्ष मोहम्मद सलीम को अधीक्षक बनाया है. दरअसल, इस पूरे मामले में हुई चूक को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उजागर किया था. जिसके बाद खुद पीबीएम अस्पताल के तत्कालीन अधीक्षक डॉ. पीके बेरवाल ने भी अपनी गलती स्वीकार की थी.

यह भी पढ़ें.कोरोना से बिगड़ी राज्यों की स्थिति को केंद्र वित्तीय सहायता देकर करे मजूबत: ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला

दूसरी तरफ जिले में शुरुआती दिनों में कोरोना ने दस्तक नहीं दी थी, लेकिन धीरे-धीरे बीकानेर कोरोना की जद में नजर आ रहा है. मंगलवार को एक ही दिन में फिर 4 पॉजिटिव सामने आए हैं. जिनमें से 3 एक ही परिवार के हैं और पहले से संक्रमित व्यक्ति के पत्नी और बच्चे हैं. वहीं बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में कोरोना को लेकर हुई अव्यवस्थाओं पर सरकार ने एक्शन लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details