राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Satish Poonia Bikaner Visit: CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- एक-दो सलाहकारों से मुख्यमंत्री का काम नहीं चल रहा इसलिए जोड़ रहे लंबी बारात

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया सोमवार को बीकानेर (Satish Poonia Bikaner Visit) पहुंचे. बीकानेर संभाग के दौरे पर निकले सतीश पूनिया का सर्किट हाउस पहुंचने पर बीकानेर में कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. सर्किट हाउस में ईटीवी भारत ने सतीश पूनिया से राजनीतिक मुद्दों को लेकर खास बातचीत की.

By

Published : Jan 31, 2022, 11:07 PM IST

सतीश पूनिया
सतीश पूनिया

बीकानेर. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बीकानेर (Satish Poonia Bikaner Visit) पहुंचे. बीकानेर संभाग की अलग-अलग जिलों में दौरा कर बीकानेर पहुंचे सतीश पूनिया ने बीकानेर सर्किट हाउस में ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

पार्टी विस्तार की प्रक्रिया तहत कर रहे दौरे

इस दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि वे युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहने के साथ ही चार बार महामंत्री रहे और संगठन के अलग-अलग जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए कई बार प्रवास पर रहे हैं और अब पार्टी के मुख्य कार्यकर्ता की जिम्मेदारी के नाते आदिवासी अंचल के बाद बीकानेर संभाग का दौरा कर चुके हैं. आने वाले समय में अलग-अलग संभागों में भी दौरा करेंगे. इस तरह के दौरों से कई लोगों से मुलाकात होती है साथ ही जमीनी हकीकत से भी रूबरू होते हैं, पार्टी को विस्तार करने की एक प्रक्रिया इसी के तहत आती है.

सतीश पूनिया ने CM गहलोत पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें - यूपी पंजाब चुनाव के नतीजों का राजस्थान पर भी पड़ेगा असर इसलिए अब पूनिया भी उतरे मैदान में...

2023 के चुनाव पर हो रहा काम

इस दौरान प्रदेश में मुख्यमंत्री के कई चेहरों के दावेदारों की सवाल पर सतीश पूनिया ने कहा कि यह निर्णय संसदीय बोर्ड को करना है. प्रदेश में वसुंधरा ब्रिगेड के गठन को लेकर और अनुशासन के सवाल पर कहा कि यह सब पार्टी आलाकमान की संज्ञान में है और समय आने पर पार्टी आलाकमान इसका संज्ञान लेगा. उन्होंने कहा कि मेरे काम से मेरा पार्टी नेतृत्व और मैं खुद संतुष्ट हूं और किसको क्या जिम्मेदारी देनी है यह आने वाला वक्त तय करेगा. लेकिन राजस्थान में सब मिलकर भाजपा को मजबूत करें और 2023 के चुनाव में जनता हमें चुने इसलिए हम काम कर रहे हैं, बाकी निर्णय जनता को करना है.

यह भी पढ़ें - Satish Poonia in Alwar : आरपीएससी को सतीश पूनिया ने बताया रिश्तेदार पब्लिक कमिशन...

सियासी चाल के चलते लंबी बारात जोड़ रहे मुख्यमंत्री

प्रदेश की मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए आईएएस निरंजन आर्य को मुख्यमंत्री के सलाहकार (Niranjan Arya as Chief Minister Adviser) बनाने पर व्यंग्य (Poonia Targets CM Gehlot) करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का एक दो सलाहकार से काम नहीं चल रहा है इसलिए लंबी बारात जोड़ते चले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी योग्य जनप्रतिनिधि या जिम्मेदार प्रशासनिक को इस तरह से सलाहकारों की जरूरत नहीं लगती. लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी तुष्टीकरण और सब को संतुष्ट करने की सियासी चाल के चलते इस तरह के निर्णय कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को मिली UP और पंजाब में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी, दिल्ली में अरुण सिंह से हुई मुलाकात

पंजाब चुनाव पर बोले पुनिया

पंजाब चुनाव को लेकर पूनिया ने कहा कि शुरुआती दौर में पार्टी का अकाली दल से गठबंधन था और यह काफी भावनात्मक था. लेकिन परिस्थितियों के बदलने से यह गठबंधन नहीं रहा लेकिन अब पार्टी पंजाब में कई सीटों पर चुनाव लड़ रही है और आने वाले चुनाव में पंजाब में पार्टी का प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा. बीकानेर में गोचर में पट्टे देने को लेकर राजस्थान सरकार के निर्णय के विरोध में पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की ओर से समर्थन नहीं करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नैतिक रूप से गोचर संरक्षण को लेकर भाजपा सहमत है. पार्टी का एक अपना अलग फोरम है जिसमें अनुशासन और मर्यादा है लेकिन नैतिक रूप से इस तरह के मुद्दे पर पार्टी का स्टैंड गोचर सरंक्षण पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details