राजस्थान

rajasthan

Exclusive: अपनी ही पार्टी के विधायक गोविंद मेघवाल से कड़वाहट के सवाल पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी का जवाब

By

Published : Dec 11, 2020, 9:22 AM IST

Updated : Dec 11, 2020, 10:09 AM IST

बीकानेर जिला परिषद में कांग्रेस का जिला प्रमुख बन गया. इतना ही नहीं कांग्रेस में गुटबाजी की चर्चाओं के बीच बीजेपी में क्रॉस वोटिंग हो गई. जैसा कि पहले से ही तय माना जा रहा था कि जिला प्रमुख रामेश्वर डूडी की पसंद का होगा और हुआ भी वही. बीकानेर में कांग्रेस के जिला प्रमुख के साथ ही पांच पंचायत समितियों में भी कांग्रेस का प्रधान बना है.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, रामेश्वर डूडी की खास बातचीत, रामेश्वर डूडी ने गोविंद मेघवाल पर की टिप्पणी, bikaner politics, Congress district chief made in Bikaner, Special talk of Rameshwar Doody, Rameshwar Doody comments on Govind Meghwal
रामेश्वर डूडी की खास बातचीत...

बीकानेर.जिला परिषद में कांग्रेस का जिला प्रमुख बनने के बाद एक बार फिर बीकानेर देहात की राजनीति में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का वर्चस्व देखने को मिला है. पिछले 25 साल से लगातार बीकानेर जिला परिषद में कांग्रेस का ही जिला प्रमुख बनता रहा है और रामेश्वर डूडी की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका भी रहती नजर आई है. इस 25 साल के कार्यकाल में 10 साल खुद रामेश्वर डूडी भी बतौर जिला प्रमुख दो बार लगातार चुने गए.

बीकानेर जिला परिषद में कांग्रेस का जिला प्रमुख बना

बीकानेर जिला परिषद में 29 में से 21 सीटें कांग्रेस के जीतने के बाद कांग्रेस में अंदरखाने में आपस में टिकट को लेकर लगातार किचकिच देखने को मिल रही थी. खाजूवाला से कांग्रेस विधायक गोविंद मेघवाल जहां अपनी पुत्री सरिता को जिला प्रमुख बनाना चाह रहे थे. वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी अपनी पसंद को जिला प्रमुख के तौर पर आगे कर चुके थे.

दरअसल, डूडी और गोविंद मेघवाल के राजनीतिक रिश्ते जगजाहिर हैं. ऐसे में यह माना जा रहा था कि किसी भी हालत में रामेश्वर डूडी गोविंद मेघवाल की पुत्री के नाम पर सहमत नहीं होंगे और हुआ भी यही. जिला प्रमुख के निर्वाचन के बाद मोटाराम मेघवाल पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी से मिलने पहुंचे.

रामेश्वर डूडी की खास बातचीत...

यह भी पढ़ें:बीकानेर की 9 पंचायत समितियों में कांग्रेस ने 5 और बीजेपी ने 3 पर जमाया कब्जा, एक पर निर्दलीय ने मारी बाजी

इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि मोटाराम मेघवाल का चयन पर्यवेक्षक की मौजूदगी में सभी जिला परिषद सदस्यों से संवाद के बाद हुआ. गोविंद मेघवाल के साथ राजनीतिक प्रतिस्पर्धा को लेकर किए सवाल पर कुछ भी बोलने से बचते हुए उन्होंने पार्टी की एकजुटता की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2023 में कांग्रेस की सरकार फिर से बने यह हमारा प्रयास है और उसको लेकर हम अभी से लक्ष्य बनाकर काम कर रहे हैं.

बीजेपी में क्रॉस वोटिंग कराने में सफल रहने के सवाल पर डूडी ने कहा कि बीकानेर जिला परिषद में कांग्रेस और बीजेपी से चुने हुए प्रतिनिधि ग्रामीण विकास को लेकर काम करने की सोच सकते हैं और जिम्मेदारी मिलने के बाद विकास के मुद्दे पर पार्टियों की विचारधारा ऊपर उठकर काम करने की सोच से यह संभव हुआ है.

यह भी पढ़ें:भाजपा में क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस के जिला प्रमुख बने मोडाराम

बीकानेर जिला परिषद में जिला प्रमुख बनाने के साथ ही बीकानेर जिले की 9 पंचायत समितियों में से 5 में कांग्रेस का प्रधान बना. वहीं तीन पंचायत समिति बीजेपी के खाते में गई और एक पंचायत समिति में कांग्रेस की गुटबाजी के चलते बीजेपी समर्थित निर्दलीय ने बाजी मारी.

Last Updated : Dec 11, 2020, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details