राजस्थान

rajasthan

किसानों के लिए नई नीति लाएगी सरकार, बिजली बिल हाफ नहीं माफ किए जाने चाहिए: रामेश्वर डूडी

By

Published : Aug 21, 2020, 8:01 PM IST

प्रदेश में किसानों को राहत देने के लिए जल्द ही राज्य सरकार एक नई नीति लाने की तैयारी कर रही है. टिड्डियों के हमले और प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान के बाद किसानों के लिए सोचते हुए सरकार यह कदम उठाएगी. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष ने यह बात कही.

राजस्थान के किसान  पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी  किसानों के लिए नई नीति  गहलोत सरकार  किसानों के लिए योजना  bikaner news  rajasthan news  farmer in rajasthan  scheme for farmers  gehlot government  new policy for farmers
किसानों के लिए सरकार लाएगी नई नीति : रामेश्वर

बीकानेर.प्रदेश में जल्द ही किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए नई नीति लाई जाएगी. राज्य सरकार इसके लिए तैयारी कर रही है. कोरोना काल में किसानों की ओर से बिजली के बिल माफ किए जाने की मांग का भी पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने समर्थन किया है. साथ ही राज्य सरकार से बिजली के बिलों को माफ करने की मांग की है.

किसानों के लिए सरकार लाएगी नई नीति : रामेश्वर

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए डूडी ने कहा कि टिड्डियों के हमले और प्राकृतिक आपदा से किसानों को खासा नुकसान हुआ है. किसानों को हुए नुकसान के बीच कोरोना काल में बिजली बिलों को हाफ नहीं, बल्कि माफ किया जाना चाहिए. प्रदेश में किसान संगठन भी बिजली के बिलों को माफ करने की मांग कर रहे हैं. वहीं विपक्षी दल बीजेपी भी सरकार से बिजली बिल माफ करने की मांग कर रही है. ऐसे में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने किसानों के लिए बिजली के बिलों को माफ करने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःविधानसभा में विधायक कालीचरण सराफ ने उठाई डोनेटेड प्लाज्मा को फ्री करने की मांग

डूडी ने कहा कि किसानों को आर्थिक संपन्न बनाने के लिए सरकारी स्तर पर काम होना जरूरी है. क्योंकि किसान खुशहाल होगा, तभी देश खुशहाल होगा. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर पूर्व में भी उन्हें मुख्यमंत्री से मांग की और कई मुद्दों पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री पूरी तरह से सकारात्मक रुख दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे खुद भी जल्द ही किसानों के बिजली बिल ओके माफ करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे.

प्रदेश सरकार की ओर से किसानों के लिए लगातार बेहतर काम किए जाने की बात कहते हुए डूडी ने कहा कि कांग्रेस गरीब और किसान की पार्टी है. किसानों के बारे में पार्टी बेहतर सोच रखती है. ऐसे में आने वाले दिनों में किसानों को सरकार की ओर से बहुत कुछ लाभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details