राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: राजस्थान शिक्षक संघ का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 27, 2019, 8:05 PM IST

राजस्थान शिक्षक संघ के अध्यापकों ने शुक्रवार को बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट पर जमकर धरना प्रदर्शन किया. यह धरना प्रदर्शन नई पेंशन योजना स्कीम को बंद कर पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए थी. प्रदर्शन करते हुए अध्यापकों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Bikaner news, बीकानेर की खबर
राजस्थान शिक्षक संघ का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

बीकानेर.जिले में राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की ओर से कलेक्ट्रेट पर पुरानी पेंशन स्कीम और सामंत कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

राजस्थान शिक्षक संघ का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

संघ के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश ने कहा कि पुरानी स्कीम और सामंत कमेटी की रिपोर्ट को लागू करने को लेकर शिक्षक संघ पिछले काफी समय से आंदोलनरत है, लेकिन सरकार की ओर से इस पर किसी प्रकार का कोई भी ध्यान नहीं दिया जाता है. राजस्थान शिक्षक संघ समय-समय पर शिक्षकों की समस्याओं को लेकर सरकार को कई बार ज्ञापन भी सौंप चुका है, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई है, इसके चलते शिक्षक असंतुष्ट हैं.

पढ़ें- शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन, मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा

उन्होंने बताया कि 6ठें वेतन की विसंगतियों को लेकर सामंत कमेटी बनाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट आज तक सार्वजनिक नहीं की गई है. यदि सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करेगी तो आने वाले समय में शिक्षक संघ की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details