राजस्थान

rajasthan

State Level Teacher Award Ceremony: शिक्षा विभाग ने जारी की 900 शिक्षकों की सूची, 16 को होंगे सम्मानित...पहली बार ब्लॉक स्तर पर भी मिलेगा सम्मान

By

Published : Nov 13, 2021, 8:53 PM IST

राजस्थान शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 16 नवंबर को जयपुर में आयोजित किया जा रहा है. ऐसे में शनिवार को शिक्षा विभाग ने शाला दर्पण पोर्टल पर ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों की सूची जारी कर दी है.

State Level Teacher Award Ceremony
राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह

बीकानेर. राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को लेकर शिक्षा विभाग ने सूची जारी कर दी है. विभाग ने 900 शिक्षकों की सूची जारी है. इसे विभाग ने शाला दर्पण पोर्टल पर अपलोड किया है.

निदेशक कानाराम ने बताया किशिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन 16 नवंबर को जयपुर में किया जाना है. जारी की गई सूची के अनुसार राज्य स्तर पर कुल 99 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा. वहीं जिला और ब्लॉक स्तर पर 3-3 शिक्षकों को सूची में शामिल किया गया है. इस लिहाज से कुल 900 शिक्षकों की सूची जारी की है. आपकों बता दें कि पूर्व में सिर्फ राज्य और जिला स्तर पर ही शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाता था.

पढ़ें.प्रशासन शहरों के संग अभियान में सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : टीकाराम जूली

लेकिन पहली बार शिक्षा विभाग ब्लॉक लेवल के शिक्षकों को भी सम्मानित कर रहा है. शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा और ब्लॉक और जिला स्तर पर भी इसी श्रेणी में शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details