राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Punjab Motorcycle Blast: बीकानेर में पकड़ा गया जलालाबाद विस्फोट का आरोपी

तकरीबन एक साल पहले पंजाब के जलालाबाद में मोटरसाइकिल विस्फोट करने वाले आरोपी गुरचरण को बीकानेर से गिरफ्तार किया गया. इस विस्फोट में एक शख्स की जान चली गई थी. बीकानेर पुलिस की स्पेशल टीम ने शुक्रवार रात इसे दबोचा.

By

Published : Sep 10, 2022, 7:41 AM IST

Updated : Sep 10, 2022, 9:07 AM IST

Arrested by Bikaner Police
पकड़ा गया जलालाबाद विस्फोट का आरोपी

बीकानेर. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए ने आरोपी पर दो लाख का इनाम रखा था. उसे पंजाब पुलिस के इनपुट के आधार पर बीकानेर जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया (Jalalabad Blast Accuse Arrested). वो जिले में पिछले 3 महीने से मजदूरी कर रहा था. आरोपी गुरचरण एक साल पहले पंजाब के जलालाबाद में हुए एक विस्फोट में शामिल था.

पिछले दिनों पंजाब पुलिस को मिले एक इनपुट के बाद पंजाब पुलिस की टीम बीकानेर आई. इनपुट के आधार पर कई जगह तलाश की गई लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी (Motorcycle blast accuse Arrested). काफी तहकीकात और पड़ताल के बाद आखिरकार बीकानेर जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने इसे बीकानेर के खारा औद्योगिक क्षेत्र से ढूंढ निकाला.

फिलहाल आरोपी को बापर्दा कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसकी शिनाख्त परेड करवाई जाएगी. बीकानेर जिला पुलिस की स्पेशल टीम के इंचार्ज पुलिस निरीक्षक मनोज शर्मा के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि गुरचरण पिछले तीन महीने से बीकानेर के खारा क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था. मिल के ही एक क्वार्टर में रह रहा था. सप्ताह भर पहले ही उसने किराए पर घर लिया था.

NIA ने घोषित किया था इनाम

ये भी पढ़ें- 'क्या जयपुर को दहलाने की थी साजिश', राजस्थान में विस्फोटक मिलने के बाद NIA सक्रिय

ये भी पढ़ें-जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट की थी साजिश, विस्फोटक के साथ पकड़े गए संदिग्ध...अल सुफा आतंकी संगठन से जुड़े तार

एक साल पहले की घटना:बताया जा रहा है कि पंजाब के जलालाबाद में तकरीबन एक साल पहले 15 सितम्बर को नेशनल बैंक के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल में विस्फोट हुआ था (Punjab Motorcycle Blast). इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. तभी से पंजाब पुलिस को आरोपी गुरचरण की तलाश थी. चूंकि इलाका पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में आता है इसलिए इस घटना के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी भी अलर्ट हो गई थी. इस मामले में पाकिस्तानी कनेक्शन का संदेह जताया गया था और इसी आधार पर एनआईए की ओर से आरोपी पर ₹2,00000 का इनाम घोषित किया गया था.

Last Updated : Sep 10, 2022, 9:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details