राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर बीकानेर में तैयारियां पूरी, 11 बजे तक तस्वीर हो जाएगी साफ

बीकानेर नगर निगम के 80 वार्डों के शनिवार को संपन्न हुए चुनाव में ईवीएम में बंद प्रत्याशियों का भाग्य मंगलवार को खुलेगा. पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी.

By

Published : Nov 18, 2019, 8:57 PM IST

Bikaner Municipal Corporation Election, बीकानेर न्यूज

बीकानेर.बीकानेर नगर निगम के 80 वार्डों के शनिवार को संपन्न हुए चुनावों में प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला मंगलवार को होगा. बीकानेर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में मंगलवार को मतगणना होगी और मतगणना को लेकर निर्वाचन विभाग ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं.

निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर बीकानेर में तैयारियां पूरी

मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू होने वाली मतगणना में सभी 80 वार्डों की ईवीएम खुलने के साथ ही परिणाम आने शुरू हो जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि सुबह 11 बजे तक बीकानेर में कौन शहर की सरकार पर काबिज होगा, इसको लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक सुबह 8 बजे शुरू होने वाली मतगणना में पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी और उसके बाद ईवीएम से मतगणना शुरू होगी.

मतदान केंद्र के हिसाब से लगेगी टेबल

जानकारी के अनुसार जिस वार्ड में 5 से कम मतदान केंद्र हैं, वहां एक टेबल लगाई जाएगी. जहां 5 या इससे ज्यादा मतदान केंद्र हैं, वहां दो टेबल लगाई जाएंगी. बीकानेर निर्वाचन विभाग ने मतगणना को लेकर अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं और 118 टेबल लगाकर चार राउंड में गिनती पूरी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details