राजस्थान

rajasthan

बीकानेरः बिजली विभाग के कार्मिकों के साथ मारपीट का मामला, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

By

Published : Feb 17, 2020, 11:25 PM IST

बीकानेर से बज्जू थाना क्षेत्र में बिजली विभाग के सहायक अभियंता और अन्य तकनीकी कर्मचारियों से मारपीट के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बिजली कर्मचारियों ने मंगलवार से कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है.

बीकानेर न्यूज, bikaner news
मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से खफा बिजली कर्मचारी

बीकानेर. जिले के बज्जू थाना क्षेत्र में बिजली विभाग के सहायक अभियंता और अन्य तकनीकी कर्मचारियों से मारपीट के मामले में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित बिजली कर्मचारियों ने सोमवार को बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से खफा बिजली कर्मचारी

प्रदर्शन के दौरान बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र के सभी बिजली कर्मचारी मौजूद रहे. बिजली विभाग के सहायक अभियंता राम सिंह मीणा ने बताया कि वे अन्य कर्मचारियों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के यहां से ट्रांसफार्मर उठाकर लेकर आ गए थे.

इस कार्रवाई के दौरान उपखंड अधिकारी भी उनके साथ रहे. मीणा ने कहा कि विभागीय कार्रवाई से नाराज होकर कुछ लोग उनके कार्यालय में आए और उनके साथ गाली-गलौज की कार्यालय में मारपीट की और कार्यालय में रखे सामान को तोड़ दिया.

पढ़ें :भंवर सिंह की देह भारत लाने के लिए जारी हुआ इमरजेंसी सर्टिफिकेट, 18 दिन बाद आज पहुंचेगा शव

यह पूरी घटना कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए थे. साथ ही घटना के दिन रात को ही बज्जू पुलिस थाने में नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया और पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवा दिए. मीणा ने कहा इस पूरे घटनाक्रम को एक सप्ताह से ज्यादा समय हो गया है लेकिन, आज भी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

पढ़ें-अधिकारी सरकार के नीचे काम करते हैं, इसलिए गलतफहमी में ना रहेंः खाचरियावास

वहीं बिजली विभाग के तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष पृथ्वी पाल गुर्जर का कहना है कि इस पूरे मामले में राजनीतिक संरक्षण के चलते आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं लेकिन, अगर 24 घंटे में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो जोधपुर डिस्कॉम के सभी कर्मचारी चरणबद्ध कार्य बहिष्कार करेंगे.

उन्होंने कहा कि सबसे पहले बज्जू क्षेत्र के बिजली कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे और इसके बाद भी अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो बीकानेर जिले और उसके बाद पूरे डिस्कॉम में कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details