राजस्थान

rajasthan

किसान आंदोलन पर बीडी कल्ला का बयान, कहा- कोरोना काल न होता तो दिल्ली के चारो ओर होते किसान

By

Published : Dec 6, 2020, 1:57 AM IST

ऊर्जा और जलदाय मंत्री बीडी कल्ला शनिवार को एक दिन के दौरे पर बीकानेर आए. इस दौरान कल्ला ने रंगोलाई महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में शिरकत की. वहीं ऊर्जा मंत्री कल्ला ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

Power Minister BD Kalla's statement, BD Kalla's statement on agricultural laws
कृषि कानून पर बोले ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला

बीकानेर. ऊर्जा और जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला शनिवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में कल्ला ने कहा कि किसानों के आंदोलन का कारण केंद्र सरकार है. कल्ला ने कहा कि हाल ही में जो कृषि कानून केंद्र सरकार लेकर आई है, वह पूरी तरह से किसानों के विरोध में हैं और इससे किसानों का भला नहीं होने वाला है. इसी के चलते किसान इसके विरोध में हैं.

कृषि कानून पर बोले ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला

उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य और स्टॉक सीमा और जमीन की लीज पर देने के बावजूद भी विवाद की स्थिति में सिविल कोर्ट में मामले को नहीं ले जाने जैसे नियम के चलते किसान विरोध में हैं. उन्होंने कहा कि यह कोरोना का समय है. नहीं तो पूरे देश के हर गांव से किसान दिल्ली के लिए कुछ करता और पूरी दिल्ली की चारों तरफ किसानों की मौजूदगी नजर आती.

पढ़ें-कांग्रेस कार्यालय दुखी और पीड़ितों के लिए पहला और आखिरी पड़ाव बने: अजय माकन

इस दौरान उन्होंने सरकार के 2 साल पूरे होने को लेकर कहा कि प्रदेश में 2 साल में ऊर्जा और पानी के क्षेत्र में बहुत काम हुए हैं और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में प्रदेश में आत्मनिर्भर बनने की कगार पर काम हो रहा है. साथ ही निवेशकों का रुझान भी राजस्थान में देखने को मिल रहा है. शनिवार को कल्ला ने जिला कलेक्टर नमित मेहता के साथ पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही के साथ बैठक की और पीबीएम अस्पताल में मरीजों के इलाज की व्यवस्था को लेकर समीक्षा भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details