राजस्थान

rajasthan

बीकानेर:  नाकाबंदी के दौरान कार से 29.5 लाख नकदी बरामद

By

Published : Nov 2, 2020, 1:28 AM IST

बीकानेर के जामसर थाना क्षेत्र में राजमार्ग पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से 29 लाख 50 हजार की नकदी जब्त की है. पूछताछ में संतोषजनक नहीं मिलने पर राशि को जब्त कर आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी गई है. इस राशि का उपयोग आने वाले पंचायत समिति चुनावों में होने की संभावना जताई जा रही है.

बीकानेर में नकदी जब्त, बीकानेर में कार से पैसे बरामद, Money recovered from car in Bikaner
कार से पैसे बरामद

बीकानेर. बीकानेर के जामसर थाना पुलिस ने रविवार को नाकाबंदी के दौरान एक कार से बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की है. पुलिस ने कार चालक से 29 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए हैं. पुलिस ने तलाशी के दौरान संतोषजनक जवाब देने पर रुपए सीज कर लिए हैं.

जामसर थानाधिकारी गौरव खिड़िया ने बताया कि श्रीगंंगानगर की तरफ से आ रही एक कार को नाकाबंदी के दौरान रोका गया था. इस कार में 29 लाख 50 हजार रुपए बरामद हुए. कार चालक संदीप ढींगरा से जब रुपए को लेकर जानकारी चाही गई तो, उसने खुद को मूंगफली का व्यापारी बताया और राशि मूंगफली खरीदने के लिए होने की बात कही.

खिडिया ने बताया कि जवाब संतोषजनक नहीं होने और राशि का सॉर्स नहीं बता पाने के चलते राशि को जब्त कर आयकर विभाग के अधिकरियों को सूचना दी गई. हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस को आशंका है कि पंचायत चुनावों के चलते रुपयों का दुरुपयोग होने की आशंका है. बरामद राशि में पांच सौ, दो हजार के साथ दो सौ व सौ रुपए के नोट की गड्डियां भी थी.

ये पढ़ें:फेसबुक पर महिला से दोस्ती करना पड़ा महंगा, हथियार के बल पर युवक से लूट

पंचायत चुनाव को लेकर सख्ती

बीकानेर में पंचायत और जिला परिषद चुनावों के साथ ही हाल ही में बीकानेर में हुई फायरिंग की आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस सख्ती के मोड में है. जिसके चलते पुलिस इन दिनों वाहनों की चैकिंग कर रही है. ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत व जिला परिषद् चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में रुपए की लेनदेन जैसी हो घटनाएं सकती है. इस मामले में भी पुलिस को पंचायत चुनावों को लेकर जोड़कर देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details